×

Sonbhadra News: अनुराग हत्याकांड में कांग्रेस, सपा, बसपा के पदाधिकारियों ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात

Sonbhadra News: कांग्रेस, सपा, बसपा, भाकपा, पाल मंच के पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मामले से पार्टी नेतृत्व को अवगत कराते हुए, प्रकरण को विधानसभा में उठवाने का भरोसा दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 March 2023 9:42 PM GMT
Sonbhadra News: अनुराग हत्याकांड में कांग्रेस, सपा, बसपा के पदाधिकारियों ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात
X

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव में पुरानी रंजिश और एससी-एसटी एक्ट की कथित गवाही को लेकर पहले मासूम के अपहरण, बाद में हत्या को लेकर सियासी गरमाहट बढ़ गई है। सोमवार को पूरे दिन पेढ़ गांव में सियासी दलों के लोगों और उनके नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। कांग्रेस, सपा, बसपा, भाकपा, पाल मंच के पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मामले से पार्टी नेतृत्व को अवगत कराते हुए, प्रकरण को विधानसभा में उठवाने का भरोसा दिया गया। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ घोरावल संजीव कटियार को भी पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है।

उनकी जगह सीओ ट्रैफिक अमित यादव को घोरावल भेजा गया है। इससे पहले एसपी डा. यशवीर सिंह ने प्रभारी सर्विलांस सेल, घोरावल चैकी इंचार्ज और हल्का दरोगा को लाइनहाजिर किया था।

सपा विधानसभा में उठाएगी मामला

पेढ़ में सुबह से ही सियासी दलों के लोगों और नेताओं का आना-जाना लगा। सपा के पूर्व विधायक घोरावल रमेशचंद्र दूबे की अगुवाई में पहुंचे। सपा कार्यकताओं ने मृतक के पिता मंगल पाल से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। शोक संवेदना जताते हुए मामले को विधानसभा में उठवाने का भरोसा दिया। मीडिया के लोगों से मसले पर वार्ता करते हुए रमेशचंद्र दूबे ने कहा कि जल्द ही इस मसले पर बैठक कर रणनीति तय किया जाएगा। फिलहाल पीड़ित परिवार ने उन्हें जो ज्ञापन सौंपा है, उससे वह पार्टी नेतृत्व को अवगत कराएंगे। एक आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। इस पर अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। पीड़ित परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मिले, इसका प्रयास किया जाएगा। घटना के पीछे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि नामजद मामला दर्ज होने के बावजूद, आरोपियों को थाने बुलाकर छोड़ा जाना बड़ा मसला है। इसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए। कहा कि घोरावल में ज्यादातर घटनाएं भूमि विवाद से जुड़ी होती हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद अधिकारी इस मसले को लेकर संजीदगी नहीं बरत रहे हैं।
सपा के मंडल कोआर्डिनेटर एवं पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा, भाकपा के जिला सचिव कामरेड आरके शर्मा, माकपा के जिला सचिव कामरेड नंदलाल आर्या, पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव एडवोकेट पवन कुमार सिंह आदि ने भी पेढ गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और पीड़ित परिवार की तरफ से उठाई जा रही मांगों पर कार्रवाई की मांग की। जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड़ की अगुवाई में कांग्रेसी भी पीड़ित परिवार से मिले। जिलाध्यक्ष रामराज गोंड़ का कहना था कि पीड़ित परिवार की ओर से दिए गए मांग पत्र को वह पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, विधानसभा में नेता मोना मिश्रा तक पहुंचाएंगे। उधर, भागवत पाल विचार मंच के लोगों ने अध्यक्ष जय सिंह पाल की अगुवाई में मिर्जापुर जिले के मड़िहान से पेढ़ तक बाइक जुलूस निकाला। हत्यारों को फांसी दो.. के नारे लगाए।

उभ्भा की तरफ सत्ता पक्ष की चुप्पी पर हो रही

चर्चाएं

उभ्भा कांड की तरह अनुराग पाल हत्याकांड को लेकर भी सत्ता पक्ष की तरफ से चुप्पी साधने की स्थिति पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बता दें कि उभ्भा को लेकर चुप्पी सत्ता पक्ष के लिए इतनी भारी पड़ी थी कि सीएम योगी आदित्यनाथ को स्थिति संभालने के लिए सोनभद्र आना पड़ा था। उस समय पीड़ित पक्ष की अगुवाई कांगे्रेस के जिलाध्यक्ष रामराज गोंड़ कर रहे थे। घटना के समय वह भाजपा के बूथ अध्यक्ष थे। बाद में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया, जहां उन्हें जिलाध्यक्ष की कुर्सी सौंपी गई। पेढ़ में भी मंगल पाल का जुड़ाव भाजपा और बजरंग दल से बताया जा रहा है। बावजूद अब तक सत्ता पक्ष की तरफ से साधी गई चुप्पी को लेकर चर्चाएं होनी शुरू हो गई हैं।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story