×

Sonbhadra News: ऐतिहासिक महावीरी शोभायात्रा में दिखा अविस्मणीय नजारा, उमड़ी हजारों श्रद्धालुओं की भीड़

Sonbhadra News: हजारों श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ और बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की तरफ से जोश के साथ लगाए जाते जयश्री राम के घोष ने कार्यक्रम को ऐसा ऐतिहासिक मोड़ दिया कि इस शोभायात्रा का हर पल लोगों के लिए अकल्पनीय और अविस्मरणीय बनकर रह गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 March 2023 9:01 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 9:08 PM GMT)
Sonbhadra News: ऐतिहासिक महावीरी शोभायात्रा में दिखा अविस्मणीय नजारा, उमड़ी हजारों श्रद्धालुओं की भीड़
X
File photo of dancers participated in mahaveer shobhayatra (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: बुढ़वा मंगल पर अनपरा में मंगलवार को भव्य महावीरी शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान स्वाचालित झाकियों ने जहां अद्भुत नजारा पेश किया। वहीं हजारों श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ और बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की तरफ से जोश के साथ लगाए जाते जयश्री राम के घोष ने कार्यक्रम को ऐसा ऐतिहासिक मोड़ दिया कि इस शोभायात्रा का हर पल लोगों के लिए अकल्पनीय और अविस्मरणीय बनकर रह गया। शोभयात्रा को लेकर सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। दो दर्जन से अधिक झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। सभी दलों के लोगों ने जहां इस शोभायात्रा में उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं मुसलिम समाज के लोगों की तरफ से जगह-जगह लगाए गए स्वागत के स्टाल गंगा-जमुनी तहजीब प्रदर्शित करते रहे।

25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई हाजिरी

श्रीराम, राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती, बजरंग बली की एक से बढ़कर एक झांकियों का दृश्य जहां देर शाम तक लोगों को आनंदित किए रही। वहीं मस्ती में डूबे युवाओं का होलियाना अंदाज भी लोगों को खूब भाता रहा। साल दर साल बढ़ती श्रद्धालुओं के साथ, बढ़ते महावीरी शोभायात्रा में इस बार भी 25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई। अनपरा की सोनारी गली स्थित दुर्गा मंदिर के पास से महावीरी झंडा लेकर निकला जुलूस अनपरा मार्केट, परियोजना कालोनी, काशी मोड़, रेणुसागर होते हुए वापस अनपरा पहुंचा, जहां रात आठ बजे के करीब समापन किया गया। भांग-ठंडई के साथ ही उड़ता अबीर गुलाल लोगों को मस्ती में डुबोए रहा। जगह-जगह स्टाल लगाकर श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाता रहा। भीड़ नियंत्रित रहे और कहीं से कोई अप्रिय स्थिति न आने पाए, इसके लिए आयोजन कमेटी की तरफ से तैनात वालंटियर जहां मुस्तैद रहे। वहीं एएसपी कालू सिंह के पर्यवेक्षण में पुलिस फोर्स की अच्छी-खासी तादाद मौजूद रही।

रूपये लेते वीडियो वायरल, दारोगा निलंबित

पन्नूगंज थाना क्षेत्र में यातायात महकमे के दरोगा का एक वीडियो दो दिन से वायरल हो रहा है। उसमें एक व्यक्ति द्वारा दिए गए रूपयों को दारोगा द्वारा लिए जाने का दावा किया जा रहा है। वीडियो में दारोगा पांच-पांच के कई नोट लेकर पीछे की जेब में रखता भी दिख रहा हैं। ट्वीट के जरिए यह मामला एसपी डा. यशवीर सिंह के पास पहुंचा। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित दारोगा को निलंबित कर दिया है। साथ मामले की जांच सीओ ट्रैफिक को सौंपी गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story