UP Nikay Chunav 2023: रैपिड एक्शन फोर्स ने डाला डेरा, एरिया डामिनेशन-फुट पेट्रोलिंग शुरू, चेकिंग में 10.10 लाख बरामद

UP Nikay Chunav 2023: आरएफ और सिविल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से शनिवार से एरिया डामिनेशन और फुट पेट्रोलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी। पहले दिन घोरावल नगर पंचायत और जिला मुख्यालय पर एरिया डामिनेशन की कार्रवाई की गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 May 2023 8:39 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: रैपिड एक्शन फोर्स ने डाला डेरा, एरिया डामिनेशन-फुट पेट्रोलिंग शुरू, चेकिंग में 10.10 लाख बरामद
X
UP Nikay Chunav 2023 (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: निकाय चुनाव के लिए जहां मतदान में एक सप्ताह से भी कम समय शेष रह गया है। वहीं जिले के चप्पे-चप्पे पर अलर्ट की स्थिति होने के साथ ही, रैपिड एक्शन फोर्स की टीमों ने भी जिले में डेरा डाल दिया है। आरएफ और सिविल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से शनिवार से एरिया डामिनेशन और फुट पेट्रोलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी। पहले दिन घोरावल नगर पंचायत और जिला मुख्यालय पर एरिया डामिनेशन की कार्रवाई की गई। मतदान तिथि के पूर्व तक प्रत्येक दिन दो नगर निकायों में डामिनेशन की कार्रवाई चलाई जाएगी। उधर, हाइवे पर संदिग्ध वाहनों के चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में 10 लाख 10 हजार की नकदी भी बरामद करने में कामयाबी मिली है। पुलिस को संदेह है कि यह नकदी नगर पंचायत के चुनाव में इस्तेमाल के लिए ले जाई जा रही थी। इसको लेकर छानबीन भी की जा रही है।

एसडीएम-सीओ, असिस्टेंड कमांडेंट की अगुवाई में हुई फुट पेट्रोलिंग

नगर पंचायत घोरावल की एरिया में उपजिलाधिकारी रमेश कुमार, क्षेत्राधिकारी अमित कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट सरोज कुमार , थाना प्रभारी अंजनी राय, अधिशासी अधिकारी घोरावल घनश्याम राय की अगुवाई में एरिया डामिनेशन अैर फुट पेट्रोलिंग का अभियान चलाया गया। इस कार्यवाही में 91 बटालियन रैपिड एक्शन फाॅर्स, पीएसी और सिलसिल पुलिस के जवान मौजूद रहे। इस दौरान मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।

शराब गोदाम के नाम पर ले जाई जा रही थी नगदी

अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय की अगुवाई में चोपन पुलिस और एसएसटी टीम ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चेकिंग के दौरान चोपन बैरियर के पास 10.10 लाख की नकदी पकड़ी। जिस वक्त चेकिंग हो रही थी, उस दौरान राबटर्सगंज की तरफ से एक स्कार्पियो पहुंची। उसे कार्यपालक मजिस्ट्रेट उदयकुमार गुप्ता की अगुवाई वाली टीम ने रोककर चेक किया तो उसमें बैठे अभिषेक कुमार राय निवासी ओबरा के पास से बैग में रखा रुपया 10 लाख 10 हजार का नकद कैश बरामद हुआ। पूछे जाने पर अभिषेक कुमार राय का कहना था कि यह शराब गोदाम का पैसा है लेकिन वह इसका कोई वैध प्रपत्र नहीं दिखा पाए। इस पर, इसका निकाय चुनाव में इस्तेमाल का संदेह जताते हुए, नकदी जब्त कर ली गई।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story