टॉप 5 संक्रमित राज्यों का मरकज से कनेक्शन, 30% कोरोना के मरीज जमाती

भारत में कोरोनावायरस का नाम आते ही एक बार तबलीगी जमात का नाम जरूर आता है। वजह ये हैं कि देश में इस संक्रमण के प्रसार का एक बड़ा माध्यम जमात के लोग रहे। आंकड़ों की बात करें तो भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या के 30 फीसदी मरीज जमाती है।

दिल्लीः भारत में कोरोनावायरस का नाम आते ही एक बार तबलीगी जमात का नाम जरूर आता है। वजह ये हैं कि देश में इस संक्रमण के प्रसार का एक बड़ा माध्यम जमात के लोग रहे। आंकड़ों की बात करें तो भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या के 30 फीसदी मरीज जमाती है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकले ये लोग देश के अलग अलग क्षेत्रों में गए और कोरोना को फैलाया।

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का कुल आंकड़ा:

देश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 4 हजार 378 हो चुकी है। वहीं कोरोना की चपेट में आकर 480 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा 1,992 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं, यानी, करीब 13.85% मरीज ठीक हो रहे हैं।

30 फीसदी मरीज जमात के :

आंकड़ों के मुताबिक, 14 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों का 30 फीसदी संक्रमित जमात के लोग है, यानी लगभग 4,291 केस निजामुद्दीन मरकज से संबंधित पाए गए है।

ये भी पढ़ेंः जमात और रोहिंग्या मुसलमानों पर सनसनीखेज खुलासा, गृह मंत्रालय ने राज्यों को चेताया

देश में कोरोना मरीजों का बड़ा भाग जमात से जुड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, देश के 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तबलीगी जमात से सम्बंधित कोरोना मरीज मिले हैं। अगर संक्रमित जमातियों के भारत के भौगोलिक क्षेत्र में प्रसार के आंकड़ों पर गैर करें तो, कोरोना मरीजों के सबसे ज्यादा मामले जिन राज्यों में आये हैं, उनमे सबसे ज्यादा संख्या में संक्रमित जमाती मिले हैं।

कोरोना से प्रभावित टॉप राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमित

यूपी, तमिलनाडु, तेलांगना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना के बढ़ने की वजह जमात के लोग हैं। तमिलनाडु में 84%, दिल्ली में 63%, तेलंगाना में 79%, यूपी में 59% और आंध्र प्रदेश में 61% केस जमात से संबंधित हैं।

ये भी पढ़ेंः किसान हो जाएं बेफिक्र: योगी सरकार का बड़ा एलान, मिलेगी ये राहत

कुछ राज्यों में तो सिर्फ जमात के लोग ही कोरोना से संक्रमित है। जैसे असम में 35 में से 32 केस यानी 91%, अंडमान में 12 में से 10 यानी 81% केस जमात के हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।