स्पेशल ख़बरें

24 बीघे में फैला है विशाल फार्म हाउस, मौजूद है स्विमिंग पुल से लेकर लग्जरी गाड़ियां फार्म पर दस-दस किलोवाट के दो है विद्युत कनेक्शन, छह कारिंदे करते है।

आजादी! गोरी हूकुमत से आजादी। इसी सड़क से पगडंडी नुमा एक सड़क और निकलती है जो बाराचवर होते हुए बलिया जिले के रसड़ा को जोड़ती है। इसी सड़क किनारे एक गांव है परसा।

चीन भी इस बात को स्वीकार कर चुका है कि उसे भी नहीं पता की वायरस फैला कैसे। अब ब्रिटिश सरकार के ख़ुफ़िया सूत्रों ने इस विषय में कुछ जानकारी निकाली है।

पब्लिक हेल्थ फ़ाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. केएस रेड्डी के अनुसार “बीसीजी टीकाकरण का कोई प्रत्यक्ष एंटीवायरल प्रभाव नहीं है लेकिन बीसीजी एक इम्युनोपोटेंटाइटर हो सकता है जो शरीर को वायरस का बेहतर प्रतिरोध करने में सक्षम बनाता है। हालाँकि,  हमें और मजबूत सबूत चाहिए जो कुछ देशों में शुरू किए गए रोकथाम परीक्षणों में हो सकते हैं।”

कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर स्थित एक सुपर हाईटेक लैब से निकला था। ब्रिटेन सरकार के मंत्रियों ने कहा है की कहने को भले ही ये कहा....

दुनिया पिछले बीस साल से सार्स, मर्स, इबोला, निपाह और अब कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रही है। एक के बाद एक सामने आ रहे खतरनाक और अनजान वायरस के सामने वैज्ञानिक बेबस नजर आ रहे हैं। एक अनुमान है कि धरती पर करीब 10 खरब वायरस हैं।

कोई महामारी कैसे समाप्त हो सकती है, इसके लिए पहला परिदृश्य है रोकथाम। यदि मामलों की संख्या प्रकोप की उत्पत्ति तक सीमित है और जो लोग मूल संक्रामण क्षेत्र...

ऐसा नहीं है कि लाकडाउन के कारण ही इन सीरियलों की लोकप्रियता बढी हो, यह सीरियल इसके पहले जब अस्सी और नब्बे के दशक में प्रसारित हुए थें तब भी इसी तरह सडकों में ‘लाकडाउन’ हुआ करता था। इन दोनो टीवी धारावाहिकों की लोकप्रियता का चरम इतना हो गया कि इसके कलाकार लोकसभा और राज्यसभा तक पहुंच गए।

दुर्गेश पार्थसारथी, अमृतसर : जीवन पर्यंत मर्यादाओं में बंधे श्री राम यदि मर्यादा पुरुषोत्‍तम हैं तो केवल अपनी मार्याओं के कारण। भगवान श्री राम की महिमा का बखान सबने अपने अपने ढंग से किया है।

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति खराब होती जा रही है। बीते 24 घंटों में देश ने अपना ही रिकॉर्ड तोडा है। यहां एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा मौते, यानी 15 लोगों की जान चली गयी। वहीं केवल शुक्रवार को 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों के मामले सामने आये। कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2500 पार हो चुका है।