×

पाकिस्तान में कोरोना ने मचाई तबाही, सरकार ने इन 12 देशों की उड़ान पर लगाई रोक

विश्व कोरोना वायरल के कहर से डरा हुआ है। इस वायरस ने पूरे विश्व के अर्थव्यवस्था को बदल कर रख दिया है। इस महामारी से बचने के लिए सभी देश के सरकार ने टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। लेकिन इसके..

Newstrack
Published on: 21 March 2021 10:36 AM GMT
पाकिस्तान में कोरोना ने मचाई तबाही, सरकार ने इन 12 देशों की उड़ान पर लगाई रोक
X
पाकिस्तान में कोरोना ने मचाई तबाही

नई दिल्लीः पूरा विश्व कोरोना वायरल के कहर से डरा हुआ है। इस वायरस ने पूरे विश्व के अर्थव्यवस्था को बदल कर रख दिया है। इस महामारी से बचने के लिए सभी देश के सरकार ने टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। लेकिन इसके बाद भी इसका रफ्तार रोकने का नाम नहीं ले रहा है।

पाकिस्तान में कोरोना ने पकड़ा रफ्तारः

एक बार फिर से पाकिस्तान में कोरोना वायरल ने तेजी पकड़ लिया है। यहां पर आठ महीने बाद सबसे अधिक कोरोना संक्रमितो का मामला दर्ज किया गया है।संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए पाकिस्तान ने कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के तहत इन देशों की उड़ान पर रोक लगा दिया है।

आखिर कौन- कौन से है वह देशः

कोरोना के रफ्तार को देखते हुए पाकिस्तान ने बोत्सवाना, ब्राजील, कोलंबिया, कोमोरोस, घाना, केन्या, मोजाम्बिक, पेरू, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और जाम्बिया को सी श्रेणी में रखा गया है।

ब्रिटेन सी श्रैणी से अब इस श्रेणीः

सीएए ने कहा कि यह अस्थायी उपाय पाकिस्तान में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है। सीएए ने अपनी सी श्रेणी को अपडेट किया है और ब्रिटेन को सी से बी श्रेणी में कर दिया है।

इन देशों से आने वालों की नहीं होगी कोरोना जांचः

सीएए कहा है कि ए श्रेणी के देशों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वालों को पाकिस्तान आने से पहले कोविड-19 की जांच करने की जरूरत नहीं है।

आप को बता दें कि ए श्रेणी में आने वाले देश ऑस्ट्रेलिया, भूटान, चीन, फिजी, जापान, कजाकिस्तान, लाओस, मंगोलिया, मॉरिटानिया, मोरक्को, म्यांमा, नेपाल, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, ताजिकिस्तान, त्रिनिदाद एवं टोबैगो और वियतनाम है।

ये भी पढ़ेंःOnePlus 9 सीरीज के इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स हैं दमदार, जानिए कब होंगे लाॅन्च

विमानन प्राधिकरण ने कोरोना से उभरने के लिए जारी की नई सूचीः

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के स्वरूप के उभरने के बाद नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने देशों की नई सूची अधिसूचित की है।

इस सूची में राष्ट्रों कों ए, बी और सी श्रेणी में बांटा गया है और सी श्रेणी के 12 देशों पर पूर्ण यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। इन 12 देशों पर यह यात्रा प्रतिबंध 23 मार्च से पांच अप्रैल तक लागू रहेगा।

पाकिस्तान में कोरोना के अब तक मामलाः

बता दें कि पाकिस्तान में रविवार को कोरोना के संक्रमण के 3667 नए केस सामने आए। जिसके बाद मुल्क में कुल मामले 6.26 लाख से अधिक हो गए हैं। जिसके बाद से अब तक कोरोना से पाकिस्तान में मृतको की संख्या 13,843 पहुंच गई है।

कोरोना के वार से नहीं बच पाएं इमरान और उनकी पत्नीः

ये भी पढ़ेंःCM योगी का बड़ा एलान, अगले सप्ताह खुल जाएगा गोरखपुर का चिड़ियाघर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले उन्होंने कोविड रोधी टीका लगवाया था।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story