Condom बचाएगा कोरोना से: मार्केट में मची लूट, ऐसे खुद को बचा रहे लोग

कोरोना वायरस से बचने के लिए हैंड-सैनेटाइजर, मास्क का इस्तेमाल बढ़ गया है। हैरान कर देने वाली बात ये हैं कि Condoms का भी जमकर इस्तेमाल हो रहा है।

लखनऊ: चीन से पनपे कोरोना वायरस से हर कोई डरा हुआ है। इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए हैंड-सैनेटाइजर, मास्क का इस्तेमाल बढ़ गया है। हैरान कर देने वाली बात ये हैं कि इनके अलावा कोरोना ने बचने ले लिए लोग Condoms का भी जमकर इस्तेमाल हो रहा है। अब सवाल ये उठता है कि condoms से कोरोना से कैसे बचा जाएगा। दरअसल, लोग इन्हें अपने हाथों में पहन कर लिफ्ट या अन्य चीजों को छू रहे हैं।

कोरोना से बचने के लिए कंडोम का ऐसे किया जा रहा इस्तेमाल:

कोरोना से बचने के लिए लोग कई तरह के उपाय किये जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि लोगों से हाथ न मिलाएं, न ही सार्वजनिक इस्तेमाल की चीजों को छूएं। जैसे दरवाजों के हैंडल्स और लिफ्ट के बटन आदि। अब इस उपाय के लिए लोग कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में दुनियाभर में कंडोम की बिक्री बढ़ गयी है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की बड़ी साजिश, भारत में कॉल रिसीव करते ही तबाह हो गई कई जिंदगियां

दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तश्वीरें वायरल हो रहीं हैं, जिसमें लोग कंडोल के खाली पैक्स की फोटो नजर आ रही है। इन फोटोज के जरिये बताया जा रहा है कि कंडोम इतनी ज्यादा संख्या में इस्तेमाल हो रहे हैं कि उनके पैक्स खाली हो गये हैं।

सवाल ये हैं कि एक कंडोम कैसे कोरोना वायरस को रोकेगा। लोग इनका इस्तेमाल कर रहे हैं उँगलियों में पहन कर। लोग कंडोम को उँगलियों में पहन कर ही कुछ भी छू रहे हैं। इस तरह की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।इस वजह से मार्केट में कंडोम की बिक्री भी बढ़ गयी और सम्भावना है कि हैंड-सैनेटाइजर, मास्क की तरह यह भी बाजार से जल्द गायब हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Women Day 2020 होगा बेहद ख़ास: T20 विश्व कप जीत कर हरमनप्रीत देंगी गिफ्ट

सोशल मीडिया पर लोग कंडोम को कोरोना वायरस के बचाव का सबसे कारगर तरीका बता रहे हैं। लिफ्ट का बटन दबाने से लेकर कार का दरवाजा खोलने के लिए लोग हाथों में कंडोम पहने हुए दिख रहे हैं।

मास्क और हैंड सैनेटाइज़र की मांग बढ़ी:

बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और हैंड सैनेटाइज़र का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में हैंड सेनिटाइजर्स और मास्क की डिमांड बढ़ती जा रही है। बढ़ती मांग के साथ इनके रेट भी उतने ही बढ़ गए हैं। खबरों के मुताबिक एक तरफ जहां सेनिटाइजर्स जहां दुकान से गायब हैं, वहीं मास्‍क तीन गुना से भी ज्‍यादा कीमत पर मिल रहा है।

बरतें सावधानियां-

कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से सावधानियां बरतने को कहा जा रहा है। इनमें बार-बार हाथ धोना, एक दूसरे से दूरी बनाए रखना, भीड़ वाले इलाकों से बचना शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App