×

इस रक्षाबंधन प्यारी बहन को क्या दें स्पेशल गिफ्ट? भाईयों के काम आएगा ये आइडिया

अगर भाई अभी तक अपनी बहन के लिए कोई गिफ्ट नहीं पाएं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ खास रक्षाबंधन गिफ्ट आइडिया...

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 8:03 AM GMT
इस रक्षाबंधन प्यारी बहन को क्या दें स्पेशल गिफ्ट? भाईयों के काम आएगा ये आइडिया
X

लखनऊ: रक्षाबंधन का त्योहार बहन और भाई दोनों के लिए बेहद ही खास होता है। वैसे तो पूरे साल बहन भाई की नोक-झोंक होती रहती है, लेकिन राखी का त्यौहार आते दोनों की नोक-झोंक प्यार में बदल जाती है। बहनें भाई के लिए खूबसूरत राखियों की तलाश में लग जाती हैं, तो भाई अपनी बहन को क्या गिफ्ट दें इस चक्कर में पड़ जाते हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई: गोरेगांव में गैस की पाइपलाइन टूटी, दमकल की तीन गाड़ियां घटनास्थल पहुंची

राखी का दिन एक ऐसा दिन होता है, जब बहन को बेसब्री से भाई से मिलने वाले तोहफे का इतंजार होता है। इस बार भाई-बहन के रिश्ते और प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार इस साल 3 अगस्त को है। हालांकि, इस साल कोरोना की वजह से शायद भाई-बहन को भी राखी का त्योहार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मनाना होगा। ऐसे में आप बाहर घूम-फिर नहीं सकते हैं। बहनें ज्यादातर ऑनलाइन राखियों की खरीदारी कर रही हैं।

भाई भी अपनी प्यारी बहन के लिए ज्यादातर ऑनलाइन ही गिफ्ट खरीद रहे हैं, लेकिन अगर भाई अभी तक अपनी बहन के लिए कोई गिफ्ट नहीं पाएं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ खास रक्षाबंधन गिफ्ट आइडिया...

ये भी पढ़ें: राजस्थान में बदली रणभूमि, विधायकों को इस कारण भेजा गया जैसलमेर के सूर्यगढ़

वर्चुअल सेलिब्रेशन

कोरोना काल में अगर आप और आपकी बहन अलग-अलग शहर में हैं तो उन्हें वीडियो कॉल कर सरप्राइज दे सकते हैं। आप जहां भी हों खुद से राखी बंध लें या किसी और से बंधवा लें और इस पल के दौरान वीडियो कॉल की मदद से बहन को अपने साथ रखें। राखी की इस वर्चुअल सेलिब्रेशन से बहन बहुत खुश हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 17 लाख के करीब, 764 की मौत

ऑनलाइन गिफ्ट

आप ऑनलाइन भी बहन गिफ्ट भेज सकते हैं। इसमें आप उनकी पसंद के खाने-पीने की चीजें, ड्रेसेज, ब्यूटी/मेकअप प्रोडक्ट्स या कुछ भी उनकी पसंद और जरूरत का आइटम दे सकते हैं। आप चाहें तो बहन को मोबाइल फ़ोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। इन दिनों मार्केट में कम बजट में अच्छे फीचर वाले फ़ोन की भरमार है।

हेल्थ इंश्योरेंस

वक्त चाहे जैसा भी हो हेल्थ से बढ़कर कुछ नहीं होता है। इस बार अपनी बहन को मेडिकल इंश्योरेंस गिफ्ट कर सकते हैं। यकीन मानिए आपकी बहन को ये फिक्र वाला प्यार बेहद पसंद आएगा। अगर आपकी बहन के पास पहले से ही हेल्थ इंश्योरेंस हो तो आप उन्हें कोई पॉलिसी गिफ्ट कर सकते हैं।

लेटर इस बेस्ट

जमाना चाहे कितना भी डिजिटल हो जाए लेकिन कुछ चीजें हैं, जो हमेशा खास होती हैं। ऐसी ही एक खास चीज है हाथ से लिखी हुई चिट्ठी। हाथ से लिखे गए पत्र में जो प्यार झलकता है, वह दुनिया की किसी और चीज में कभी नहीं हो सकता है। इसलिए बहन पास हो या दूर, एक प्यारा सा खत लिखकर बचपन की शैतानियों, गलती और मन की कोई बात लिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सेना से घिरेगी रामनगरी: आने-जाने पर रोक, इन सख्त नियमों का करना होगा पालन

Newstrack

Newstrack

Next Story