×

12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने 1स्वर्ण- 2रजत जीते

भारतीय निशानेबाजों ने ताइपै के ताओयुवान में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दूसरे दिन गुरुवार को एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीते और वह तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

Anoop Ojha
Published on: 28 March 2019 1:31 PM GMT
12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने 1स्वर्ण- 2रजत जीते
X

नयी दिल्ली: ने ताइपै के ताओयुवान में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दूसरे दिन गुरुवार को एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीते और वह तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

रवि कुमार और इलावेनिल ने सीनियर वर्ग में दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में रजत पदक जीता जबकि जूनियर वर्ग में भारत ने स्वर्ण और रजत अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें......एशियन गेम्स 2018: निशानेबाज़ी में मेरठ के शार्दुल ने देश को दिलाई चांदी

रवि और इलावेनिल ने 837.1 क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे लेकिन पांच टीमों के फाइनल में उन्हें कोरियाई जोड़ी पार्क सुनमिन और शिन मिंकी से हार का सामना करना पड़ा।

कोरियाई टीम ने 499.6 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि भारतीय जोड़ी 498.4 अंक ही बना पायी। चीनी ताइपै ने कांस्य पदक हासिल किया। दीपक कुमार और अपूर्वी चंदेला की दूसरी भारतीय जोड़ी चौथे स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें......RIO : हिना सिद्धू 18वें नंबर पर रहीं, महिला निशानेबाजों से पदक की उम्मीदें खत्म

दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम के जूनियर वर्ग में भारत की दो टीमें फाइनल में पहुंची। मेहुली घोष और केवल प्रजापति कीजो ड़ी क्वालीफिकेशन दौर में 838.5 अंक के साथ शीर्ष पर रहे जबकि श्रेया अग्रवाल और यश वर्धन ने 831.2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया।

यह भी पढ़ें.....ऋषभ पंत और बजरंग पूनिया वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया

फाइनल में हालांकि श्रेया और यश ने पासा पलट दिया और अपनी हमवतन टीम को 0.4 अंक से पीछे छोड़कर स्वर्ण पदक जीता। इन दोनों ने 497.3 अंक तथा मेहुली और केवल ने 496.9 अंक बनाये। कोरिया ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता।

भारत ने अब तक प्रतियोगिता में पांच पदक जीत लिये हैं।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story