×

CSK vs MI : सुपर किंग्स के रथ को रोक मुंबई इंडियंस ने दर्ज की जीत

सूर्यकुमार और क्रुणाल ने टीम को संभाले रखा और लगातार रन बनाए। क्रुणाल अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन मोहित शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रवींद्र जडेजा द्वारा लपके गए। जडेजा ने ब्रावो की गेंद पर सूर्यकुमार का कैच पकड़ा उनकी भी पारी का अंत किया।

Rishi
Published on: 4 April 2019 3:17 AM GMT
CSK vs MI : सुपर किंग्स के रथ को रोक मुंबई इंडियंस ने दर्ज की जीत
X

मुंबई : मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 12 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रनों से हरा दिया। यह चेन्नई की पहली हार है। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (59) और क्रुणाल पांड्या (42) के अलावा अंत में हार्दिक पांड्या (25) और केरन पोलार्ड (17) की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। हैरत की बात ये रही कि चेन्नई की टीम पूरे 133 रन ही बना सकी।

171 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई ने दोनों सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू (0) और शेन वाटसन (5) जल्द ही खो दिए। सुरैश रैना (16) और केदार जाधव (58) ने टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन रैना को पोलार्ड ने बेहतरीन कैच ले पवेलियन भेज दिया।

ये भी देखें : शाओमी रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो की सेल आज, जानिए बेहतरीन ऑफर के बारे में

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंदों पर 12 रन बनाए। इस बीच धोनी ने आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लिए।

जाधव 108 के कुल स्कोर पर लसिथ मलिंगा के हाथों कैच हुए। उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मलिंगा ने ड्वायन ब्रावो (8) को पवेलियन भेजा। ब्रावो के रूप में चेन्नई ने अपना सातवां विकेट खोया। हार्दिक ने दीपक चहर (7) को आउट कर चेन्नई को आठवां झटका दिया।

मुंबई के लिए मलिंगा और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए। बेहरनडॉर्फ को दो विकेट मिले।

वहीं मुंबई को शुरुआत तो धीमी थी, लेकिन बाद में उसके बल्लेबाजों ने जमकर धूम-धड़ाका करते हुए तेजी से रन बटोर टीम को मजबूत स्कोर दिया।

सूर्यकुमार और क्रुणाल के बाद अंत में हार्दिक पांड्या ने आठ गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 25 और केरन पोलार्ड ने सात गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए।

क्विंटन डी कॉक (4), कप्तान रोहित शर्मा (13) 45 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। वहीं युवराज सिंह (4) भी कुछ खास नहीं कर सके।

ये भी देखें : मोदी ने अभिनय में दिलीप कुमार, शाहरूख खान को पीछे छोड़ा : फारूक अब्दुल्ला

सूर्यकुमार और क्रुणाल ने टीम को संभाले रखा और लगातार रन बनाए। क्रुणाल अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन मोहित शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रवींद्र जडेजा द्वारा लपके गए। जडेजा ने ब्रावो की गेंद पर सूर्यकुमार का कैच पकड़ा उनकी भी पारी का अंत किया। इसके बाद हार्दिक और पोलार्ड ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी कर मुंबई को मजबूत स्कोर दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story