वर्ल्‍ड टेस्‍ट इलेवन: विराट की जगह बाबर आजम टीम में शामिल, ये है वजह

 ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ब्रैड हॉग ने अपनी पसंद की वर्तमान वर्ल्ड टेस्ट इलेवन की घोषणा की है ब्रैड हॉग की वर्तमान की वर्ल्ड टेस्ट XI में सबसे हैरानी की बात ये है कि दिग्गज विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है। हॉग ने अपनी टीम में विराट कोहली की जगह पाकिस्तान के उभरते हुए दिग्गज बाबर आजम  को दी है।

Published by suman Published: May 24, 2020 | 11:07 am

नई दिल्‍ली :  ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ब्रैड हॉग ने अपनी पसंद की वर्तमान वर्ल्ड टेस्ट इलेवन की घोषणा की है ब्रैड हॉग की वर्तमान की वर्ल्ड टेस्ट XI में सबसे हैरानी की बात ये है कि दिग्गज विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है। हॉग ने अपनी टीम में विराट कोहली की जगह पाकिस्तान के उभरते हुए दिग्गज बाबर आजम  को दी है।

वहीं, विराट  कोहली के साथ-साथ वर्तमान क्रिकेट में अपना परचम लहराने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ इस टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा हॉग ने अपने पसंद की वर्तमान टेस्ट इलेवन में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर मार्नस लाबुशेन हैं।

 

यह पढ़ें…बदला-बदला नजर आया रश्मि का लुक, शेयर की ये ग्लैमरस फोटो

पिछली टेस्‍ट सीरीज न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के करियर की सबसे खराब टेस्‍ट सीरीज थी और इसी कारण विराट  हॉग की टेस्‍ट टीम से बाहर हैं।

हॉग के कहा कि हर कोई मुझसे पूछ रहा है कि टीम में कोहली क्‍यों नहीं हैं, मगर अगर आप उनकी पिछली 15 टेस्‍ट पारियां देखते हैं तो सिर्फ चार बार ही वह 31 से अधिक रन बना पाए. इसी वजह से कोहली इस साल मेरी टेस्‍ट टीम में नहीं हैं।

हॉग ने बतौर ओपनर अपनी टीम में मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को चुना। हॉग ने कहा कि मुझे मयंक का कवर ड्राइव और फ्रंट फुट पर पुल शॉट पसंद है। वहीं रोहित के लिए हॉग ने कहा कि वह टीम में जगह बनाने में थोड़े भाग्‍यशाली रहे। उनका औसत 90 से ऊपर का है, मगर उन्‍होंने सिर्फ भारत में टेस्‍ट क्रिकेट खेला है. मगर मुझे उनका आराम से खेलना पसंद है।

यह पढ़ें…कांग्रेस के 200 कार्यकर्ता BJP में शामिल: कमलनाथ बोले, तोड़ दिया ये नियम

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से 7 टेस्‍ट, 123 वनडे और 15 टी20 मैच खेलने वाले हॉग ने नंबर तीन पर मार्नस लाबुशेन और चार पर स्टीव स्मिथ को रखा है।  नंबर पांच पर बाबर आजम हैं. नंबर छह पर अजिंक्‍य रहाणे और फिर विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डि कॉक को टीम में शामिल किया गया। गेंदबाजी में पैट कमिंस, मोहम्‍मद शमी और नील वैंगनर को चुना गया।विराट कोहली के फैन्स का मानना है कि हॉग को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। दूसरे यूजर ने हॉग के बारे में लिखा है कि क्या आपने यह टीम गांजा फूंक कर चुनी है।