विश्वकप के बाद क्रिकेट के इस भगवान ने बनाई अपनी खुद की टीम

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप 2019 समाप्त होने के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी चुने हैं। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया है।

DHONI

DHONI

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप 2019 समाप्त होने के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी चुने हैं। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। तेंदुलकर ने अपनी टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सौंपी है।

यह भी देखें… यूपी: अब योगी सरकार का ये मंत्री संभालेगा बीजेपी अध्यक्ष का पद

क्रिकेट लीजेंड सचिन ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन टीम में महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी है। रवींद्र जडेजा ने इस विश्वकप में सिर्फ दो मैच खेले, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर रवींद्र जडेजा के परफॉर्मेंस से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन टीम में रवीन्द्र को शामिल कर लिया।

सचिन ने आगे कहा कि, ‘रवींद्र जडेजा की लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी शानदार है और वह मेरी टीम में शामिल दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन के साथ अच्छी स्पिन जोड़ी बनाएंगे।’

उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को सौंपी। तीसरे नंबर पर विलियमसन और चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरेंगे।

ये है टीम

सचिन तेंदुलकर ने अपनी इस टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह हैं, लेकिन उसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं।

यह भी देखें…  Katrina Kaif Birthday Special: बैडबॉय के साथ घंटो किया था लिपलॉक की प्रैक्टिस

तेंदुलकर ने मिशेल स्टार्क, जोफरा आर्चर और बुमराह को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है। इससे पहले, आईसीसी ने भी विश्वकप के अपने 11 खिलाड़ियों को चुना था जिसमें केवल रोहित और बुमराह को जगह दी गई थी।

तेंदुलकर की टीम: रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल-हसन, हार्दिक पंड्या, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।