×

Kings XI Punjab ने कुंबले को सौंपी कोचिंग की कमान, जल्द लेंगे ये बड़ा फैसला

क्रिकेटर अनिल कुंबले के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कुंबले को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब का कोच नियुक्त किया गया हैं।

Aditya Mishra
Published on: 2 Aug 2023 9:01 AM GMT
Kings XI Punjab ने कुंबले को सौंपी कोचिंग की कमान, जल्द लेंगे ये बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: क्रिकेटर अनिल कुंबले के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कुंबले को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब का कोच नियुक्त किया गया हैं।

अब से कुंबले आने वाले सीजन में टीम से जुड़े क्रिकेट के सभी निर्णय लिया करेंगे। इस बात की पुष्टि टीम के को-ओनर मोहित बर्मन ने खुद की है।

बर्मन ने ये भी बताया कि कुंबले 19 अक्टूबर को टीम मैनेजमेंट के सामने किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े अहम प्रेजेंटेशन देंगे।

ये भी पढ़ें...क्रिकेटर मनीष पांडेय की दुल्हन बनने जा रही हैं ये खूबसूरत अभिनेत्री, जानें इसके बारें में

उधर खबर ये भी आ रही है कि उसी दिन टीम आर अश्विन के भविष्य पर भी कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। यहां आपको ये बता दे कि अश्विन अभी टीम के कप्तान हैं, लेकिन ऐसी खबरें ऐसी आ रही हैं कि अश्विन से किंग्स इलेवन पंजाब की कैप्टनशिप ली जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अश्विन दिल्ली कैपिटल्स टीम में जा सकते हैं। बर्मन ने इस पर कहा है कि अश्विन पर फैसला कुंबले लेंगे।

हाल ही में एक इंटरव्यू में कुंबले ने अश्विन की जमकर तारीफ की थी।

कुंबले से पहले इन्होंने संभाली थी टीम की कमान

बताते चले कि प्रिटी जिंटा के मालिकाना हक वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) की फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब है। पिछले 5 साल में कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब के छठे कोच बनाये गये हैं। उनसे पहले संजय बांगड़, वीरेंद्र सहवाग, ब्रॉड होज और माइक हसन टीम को बतौर कोच अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

बांगड़ 2014 से 2016 तक किंग्स इलेवन पंजाब के कोच रहे थे। 2017 में वीरेंद्र सहवाग की कोचिंग में टीम ने आईपीएल खेला था। इसके बाद 2018 में ब्रॉड होज और पिछले सीजन में माइक हसन ने टीम को प्रशिक्षण प्रदान किया था।

ये भी पढ़ें...IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला को लगा बड़ा झटका, इन राज्यों के क्रिकेट पर गहराया संकट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story