इस दिग्गज क्रिकेटर का टूट गया एल गार्ड, प्राइवेट पार्ट का हो गया ये हाल

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में चौथा एशेज टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस मौच में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद बैटिंग कर रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को जाकर लग गई।

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में चौथा एशेज टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस मौच में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद बैटिंग कर रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को जाकर लग गई।

स्टार्क की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट के प्राइवेट पार्ट पर जाकर लगी जिससे बॉक्स (एल गार्ड) टूट गया। मिशेल स्‍टार्क की यह गेंद इतनी तेज थी कि रूट के एल गार्ड के दो टुकड़े हो गए।

यह भी पढ़ें…पीएम मोदी ने मुंबई को दी 19 हजार करोड़ की सौगात, रखी मेट्रो की नींव

अगर इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने एल गार्ड नहीं पहना होते तो उन्‍हें गंभीर चोटें आ सकती थीं। एल गार्ड पहनने के बावजूद गेंद लगने के बाद रूट काफी देर तक घुटनों के बल बैठे रहे। बाद में दर्द कम होने पर वे उठे और उन्‍होंने बल्‍लेबाजी जारी रखी।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान की बेशर्मी: राष्ट्रपति कोविंद के दौरे से पहले की ये गंदी हरकत   

ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट पर 497 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 200 रन बनाए थे। इससे पहले रूट और रोरी बर्न्स मिलकर पारी को संभाल रहे थे। स्टार्क की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट के बॉक्स पर जाकर लगी। यह घटना इंग्लैंड की पारी के 39वें ओवर में घटित हुई।

इस ओवर की चौथी गेंद रूट के प्राइवेट पार्ट पर जाकर लगी। गेंद लगते ही रूट उछल पड़े और दर्द के कारण घुटनों के बल बैठ गए।

यह भी पढ़ें…सीएम योगी की सभा में भगदड़ से युवक की मौत का सच आया सामने!

इंग्लैंड टीम के फिजियो रूट की मदद के लिए आए। इसके बाद रूट ने थोड़ा टहलने के बाद अपना एल गार्ड बदला। जो रूट के टूटे हुए एल गार्ड को देखकर इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि गेंद कितनी तेज थी। आम तौर पर क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटनाएं बहुत काम देखने को मिलती हैं।