×

Ashes 2023: पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का एलान, जॉनी बेयरस्टो की हुई वापसी

Ashes 2023: इंग्लैंड की टीम को इस महीने टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना हैं। एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने करीब दो सप्ताह पहले ही अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

Suryakant Soni
Published on: 3 Jun 2023 6:46 PM GMT
Ashes 2023: पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का एलान, जॉनी बेयरस्टो की हुई वापसी
X
Ashes 2023 (Pic Credit: Google Image)

Ashes 2023: इंग्लैंड की टीम को इस महीने टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना हैं। एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने करीब दो सप्ताह पहले ही अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम की कमान बैन स्टोक्स के को सौंपी गई हैं। जबकि चोट के कारण कई महीनों से क्रिकेट से दूर जॉनी बेयरस्टो को 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं। जबकि युवा गेंदबाज़ जोश टंग को भी शामिल किया गया हैं।

इन खिलाड़ियों पर रहेगा बल्लेबाज़ी का दारोमदार:

बता दें इंग्लैंड की इस 16 सदस्यीय टीम पर एक नज़र डाली जाए तो कप्तान बैन स्टोक्स के साथ जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ओली पोप, जो रूट और बेन डकेट पर बल्लेबाज़ी का जिम्मा रहेगा। इस समय इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही हैं। इंग्लैंड की एशेज टीम में जॉनी बेयरस्टो का नाम शामिल होना इंग्लिश फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी हैं। बेयरस्टो चोट के कारण काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे हैं। अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में एक बार फिर अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

जेम्स एंडरसन और ब्रॉड पर गेंदबाज़ी का जिम्मा:

ऑस्ट्रेलिया के पास इस समय टेस्ट में सबसे मजबूत बैटिंग लाइनअप मौजूद हैं। ऐसे इंग्लैंड ने उनका सामने करने के लिए एप दो सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ो को टीम में शामिल किया हैं। इस सीरीज में जेम्स एंडरसन और ब्रॉड पर गेंदबाज़ी का जिम्मा रहेगा। उनके अलावा मैथ्यू पॉट्स और ओली रॉबिन्सन भी ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। जबकि स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा जैक लीच को ही सौंपा गया हैं।

एशेज सीरीज 2023 के पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए इंग्लैंड टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story