×

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास बीमारी के कारण एशिया कप से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Asia Cup 2023: दास वायरल फीवर से उबर नहीं पाए, और उन्होंने श्रीलंका की यात्रा नहीं की, जहां गुरुवार को बांग्लादेश अपने शुरुआती मैच के लिए मैदान में उतरेगा; अनामुल हक बिजॉय को लिटन से रिप्लेस किया जा सकता है

Yachana Jaiswal
Published on: 31 Aug 2023 7:51 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2023 7:50 AM GMT)
Asia Cup 2023: बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास बीमारी के कारण एशिया कप से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका
X
Bangladesh vs Sri Lanka Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास बुधवार 30 अगस्त को बीमारी के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जिससे पल्लेकेले में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले टीम को तगड़ा झटका लगा है। दास वायरल फीवर से उबर नहीं पाए , जिससे वे श्रीलंका की यात्रा पर नहीं जा सके। जहां गुरुवार को श्री लंका से बांग्लादेश अपने शुरुआती मैच में सामना करने वाला है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दास को रिप्लेस करने के रूप में 30 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय(Anamul Haq Bijoy) को शामिल किया गया है।

बिजॉय टीम में शामिल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, "बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन कुमार दास, जो वायरल फीवर के कारण एशिया कप टीम के साथ श्रीलंका नहीं जा पाए, उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है क्योंकि वह बीमारी से ठीक नहीं हो पाए हैं।"

अनामुल हक ने 44 वनडे मैच खेले हैं और 1254 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। बांग्लादेश के लिए उनका आखिरी वनडे मुकाबला दिसंबर 2022 में भारत के खिलाफ था।

बीसीबी के राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा: “वह (अनामुल) डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और हमने बांग्लादेश टाइगर्स प्रोग्राम में उस पर नजर रखा। वह हमेशा हमारे नजर में वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर थे। "लिटन की गैर मौजूदगी के कारण, हमें एक टॉप के बल्लेबाज की ज़रूरत थी जो विकेटकीपिंग कर सके और अनामुल को इसके लिए उचित विकल्प माना जा रहा है।"

एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश टीम(Bangladesh Team for Asia Cup 2023: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदयोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन , नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब और एनामुल हक बिजॉय।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story