×

Asia Cup 2023 BAN vs SL Pitch Report: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच पिच रिपोर्ट और मौसम पूर्वानुमान

Asia Cup 2023 BAN vs SL Pitch Report: बांग्लादेश और श्रीलंका गुरुवार, 31 अगस्त को टूर्नामेंट के दूसरे मैच के माध्यम से अपने एशिया कप 2023 अभियान की शुरुआत करेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 Aug 2023 7:17 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2023 7:15 AM GMT)
Asia Cup 2023 BAN vs SL Pitch Report: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच पिच रिपोर्ट और मौसम पूर्वानुमान
X
Bangladesh vs Sri Lanka Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 BAN vs SL Pitch Report: एशिया कप 2023 के मैच में गुरुवार, 31 अगस्त को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश (BAN) और श्रीलंका (SL) के बीच भिड़ंत होगी। यह खेल दोनों टीम के लिए, एशिया कप के अभियान में उनका पहला मैच होगा। वे एक अच्छी शुरुआत के लिए उत्साही होंगे।

गौरतलब है कि श्रीलंका टूर्नामेंट में अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोट के कारण गायब रहने के कारण उतरेगा। नतीजतन, इस मोड़ पर बांग्लादेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि टूर्नामेंट के अपने पहले गेम में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करेंगी।

BAN बनाम SL पिच रिपोर्ट:

पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सतह ऐसी है जिसे बल्लेबाजों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। खेल के शुरुआती चरण में गेंदबाजों के लिए बहुत कम या कोई सहायता उपलब्ध नहीं होने के कारण, बल्लेबाज खेल पर हावी होने की कोशिश करेंगे। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी, जिससे स्पिनरों को कुछ मदद मिलेगी। इसलिए, टॉस जीतने वाले कप्तान के लिए इस स्थान पर पहले गेंदबाजी करना एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है।

पल्लेकेले में पिच विकसित होगा, जो धीरे-धीरे स्पिन गेंदबाजों के लिए धीमी और अधिक अनुकूल सतह प्रदान करेगा। हालांकि, यह ऐतिहासिक रूप से बल्लेबाजों का पक्ष लेने के लिए जाना जाता है। टॉस जीतने वाले कप्तान द्वारा लिया गया निर्णय महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। शुरुआत में गेंदबाजों को पिच से कोई मदद नहीं मिलेगी।

31 अगस्त को कैंडी का मौसम(Weather Report)

मैच के इस बीच बारिश क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा कर सकती है। वेदर डॉट कॉम के अनुसार, मैच दोपहर 3 बजे (भारत के समय) शुरू होने वाला है, लेकिन दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच बारिश और तूफान की संभावना है। उसके बाद यह शांत होने की ओर अग्रसर है जबकि आसमान में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में संभावना है कि मैच में कम ओवर खेले जाएंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 के लिए श्री लंका पहुंच गई है। जहां बांग्लादेश टीम जोरो शोरो से टूर्नामेंट का प्रैक्टिस चल रहा है।

BAN बनाम SL मैच डिटेल्स:

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, मैच 2, एशिया कप 2023

वेन्यू: पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, कैंडी

दिनांक और समय: गुरुवार, 31 अगस्त, दोपहर 03:00 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट

BAN बनाम SL आमने-सामने का रिकॉर्ड:

Asia Cup 2023: बांग्लादेश और श्री लंका के बीच कुल 51 वनडे मैच खेले गए है। जिसमे बांग्लादेश ने कुल 9 मैच जीते है। श्री लंका के पक्ष में 40 मैच रहे है। वहीं, दोनों टीम के बीच 2 मैच का कोई परिणाम नहीं आया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story