×

PAK Vs NEP Asia Cup 2023: बाबर आजम और इफ्तिखार के शतक से पाकिस्तान ने दिया 343 का टारगेट, नेपाल की गेंदबाजी ढीली रही

PAK Vs NEP Asia Cup 2023 Latest Update: बाबर आजम ने एशिया कप के पहले मैच में शानदार शतकीय पारी खेली, बाबर के साथ इफ्तिखार ने भी शतक लगाया। जिसके बल पर पाकिस्तान नेपाल के खिलाफ 342 रन बनाने में सफल रहा।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Aug 2023 1:37 PM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 1:34 PM GMT)
PAK Vs NEP Asia Cup 2023: बाबर आजम और इफ्तिखार के शतक से पाकिस्तान ने दिया 343 का टारगेट, नेपाल की गेंदबाजी ढीली रही
X
Pakistan vs Nepal Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

PAK Vs NEP Asia Cup 2023 Latest Update: पाकिस्तान और नेपाल के मुकाबले के साथ 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर अपने घर के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने का चयन किया। नेपाल के खिलाड़ियों ने बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया रन नहीं लेने दिए। हालांकि, नेपाल टीम विकेट लेने में फेल रही। बाबर आज़म की शतकीय पारी ने मैच में पाकिस्तान को बढ़त दिलाई। जिसके बदौलत पाकिस्तान टीम 300 का आंकड़ा पार करने में सफल रही। पाकिस्तानी खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म वनडे मैच में शानदार है। पाकिस्तान टीम 6 विकेट के नुकसान पर 342 रन बनाने में सफल रही। नेपाल टीम के सामने 343 रन का लक्ष्य रखा।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में 3–0 से हराया था। एशिया कप 2023 में भी पाकिस्तान के खिलाड़ी फॉर्म में खेलते दिख रहे है। बल्लेबाजी के बाद अब गेंदबाजी में पाकिस्तान के प्रदर्शन में पाकिस्तान की जीत निर्भर करती है।

पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान के तरफ से पहले बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर फखर जमां और इमाम अल हक क्रीज पर मौजूद रहे। पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी कमाल करने से रह गई। फखर जमां सिर्फ 5 ओवर का मैच खेलकर आउट हो गए। इस पांच ओवर के दौरान फखर ने 20 गेंदों पर 14 रन की पारी खेली। जिसमे 3 चौके लगाए। फखर के आउट होने के बाद बाबर आजम क्रीज पर आए। शुरुआत में जमने का समय लिया लेकिन फिर बाबर ने शतकीय पारी खेली। फखर के बाद इमाम भी सातवें ओवर में आउट हो गए। इमाम का विकेट नेपाल के रोहित पौडेल के नाम रहा। इमाम सिर्फ 14 गेंद पर 5 रन की पारी खेल पाए। जिसमे 1 चौका लगाया। बाबर आजम के साथ पार्टनरशिप के लिए मोहम्मद रिज़वान क्रीज पर आए। मोहम्मद रिज़वान और बाबर आजम टिककर खेलने में सफल रहे। लेकिन रनों को नही जोड़ पाए। 23 ओवर तक टीम सिर्फ 110 रन तक पहुंच पाई थी। 24वें ओवर में मोहम्मद रिज़वान भी आउट हो गए। पचास गेंदों में रिज़वान 44 रन की पारी खेल पाए। जिसमे रिज़वान ने 6 चौके लगाए। रिज़वान का विकेट नेपाल के दीपेंद्र सिंह एरी के नाम रहा। बाबर आजम के साथ खेलने सलमान अली आगा क्रीज पर आए, लेकिन सिर्फ 14 बॉल ही खेल पाए। अपनी पारी में 5 रन बना पाए। सलमान का विकेट संदीप लामिछाने के नाम रहा। सलमान के आउट होते क्रीज पर इफ्तिखार अहमद आए। इफ्तिखार और बाबर आजम की जोड़ी ने मैच में बेहतरीन पारी खेली एक दूसरे का साथ देते हुए दोनों खिलाड़ी टिके रहे।

पहले ही पारी में दो खिलाड़ियों के शतक

बाबर आजम के साथ इफ्तिखार ने भी पहले मैच में शतकीय पारी खेली। बाबर आजम लगा था नाबाद रहेंगे लेकिन आखिरी ओवर के चौथी गेंद पर 151 रन की पारी 131 गेंद पर खेलकर बाबर आजम आउट हो गए। यह बाबर आज़म का इंटरनेशनल मैच में 19वां शतक लगाया। बाबर आजम ने बहुत जबरदस्त पारी खेली। बाबर और इफ्तिखार के बीच 214 रन की साझेदारी देखने को मिली। इफ्तिखार अहमद ने 109 रन की पारी सिर्फ 71 गेंदों में खेला। बाबर आजम के बाद शादाब खान क्रीज पर आखिरी दो बॉल खेलने के लिए आए। आखिरी बॉल पर शादाब खेलकर आउट हो गए। जिससे टीम 6 विकेट के नुकसान पर 342 रन बना पाई। नेपाल के सामने 343 रन का लक्ष्य रखा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story