×

Asia Cup 2023: केएल राहुल पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबले से रहेंगे बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

Asia Cup 2023: विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल अभी एनसीए में ही रहेंगे और एशिया कप 2023 के कैंडी में होने वाले भारत के शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Aug 2023 7:11 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 7:12 AM GMT)
Asia Cup 2023: केएल राहुल पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबले से रहेंगे बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह
X
Kl Rahul & Shreyas Iyer (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023: केएल राहुल के स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा जा रहा है। वे अपने फिटनेस के लिए मेहनत भी कर रहे है। जिससे वे मैच के लिए खुद को तैयार भी कर रहे है। लेकिन पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ भारत के एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मैचों में केएल राहुल शामिल नहीं हो पायेंगे। इस बात की पुष्टि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने की है। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल एनसीए में रहेंगे और एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मुकाबले कैंडी में नहीं खेलेंगे। इसमें भारत बनाम पाकिस्तान और भारत बनाम नेपाल मुकाबले शामिल हैं।

केएल राहुल दो मुकाबलों में नहीं होंगे टीम में शामिल

राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की, "केएल राहुल असल में अपने स्वास्थ्य पर मेहनत कर रहे हैं जिसका परिणाम भी दिख रहा है, लेकिन एशिया कप 2023 में भारत के पहले दो मैचों - पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ - के लिए यह विकेट कीपर नहीं खेल पाएंगे। केएल राहुल एशिया कप में बहुप्रतीक्षित मुकाबला भारत और पाकिस्तान मैच का हिस्सा नहीं होंगे। केएल राहुल एनसीए में मैच प्रैक्टिस करेंगे और उनके मैच खेलने पर फैसला 4 सितंबर को लिया जाएगा।

श्रेयस अय्यर फिट, केएल राहुल एनसीए में रहेंगे

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैच नजदीक है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़ी खुश खबरी है। भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद खेलने के लिए तैयार हैं। श्रेयस अय्यर ने लंदन में पीठ की सर्जरी के बाद जून में रिकवरी थेरेपी शुरू की थी। एशिया कप 2023 तक केवल तीन महीने बचे थे और चीजें टीम के लिए खराब चल रही थीं। लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित एक प्रैक्टिस खेल में, श्रेयस अय्यर ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसमे प्रैक्टिस के दौरान श्रेयस ने 199 रन बनाए। इसके बाद श्रेयस लगातार प्रैक्टिस करते देखे गए। एशिया कप ट्रेनिंग कैंप में यो-यो परीक्षा में भी सफलता हासिल की।

कौन होगा केएल राहुल का रिप्लेसमेंट?

केएल राहुल शुरुआती मुकाबले में नहीं खेलेंगे तो, उनकी जगह कौन लेगा? संजू सैमसन एशिया कप में टीम के साथ ट्रेवलिंग रिजर्व स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप में जुड़े है। ईशान किशन टीम में एकमात्र कीपर होंगे। केएल राहुल ने हालिया कैंप में कुछ देर तक बल्लेबाजी की, लेकिन किशन ने स्टंप्स पर ज्यादा समय देकर प्रैक्टिस दिया है। भारत की पारी की शुरुआत करके ईशान ने अपनी खासियत साबित कर दी है। हालांकि, संभावना यह भी है कि ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ भारत की पारी की शुरुआत करते भी देखे जा सकते है। ऐसे में तब संजू सैमसन को विकेट कीपिंग करने के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story