×

ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम की बस पर फेंके पत्थर, होगी जांच : असम सरकार

असम सरकार ने मंगलवार रात बरसापारा स्टेडियम से मैच खेलकर वापस लौट रही ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर पत्थर फेंकने की घटना की जांच का आदेश दिया है।

tiwarishalini
Published on: 11 Oct 2017 8:47 AM GMT
ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम की बस पर फेंके पत्थर, होगी जांच : असम सरकार
X
ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम की बस फेंके गए पत्थर, होगी जांच : असम सरकार का आदेश

गुवाहाटी : असम सरकार ने मंगलवार रात बरसापारा स्टेडियम से मैच खेलकर वापस लौट रही ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर पत्थर फेंकने की घटना की जांच का आदेश दिया है। इसी क्रम में पुलिस ने घटना में संलिप्तता के संदेह में दो लोगों को अरेस्ट किया है। बता दें, कि मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को आठ विकेट से मात दी।

फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइटों पर लोग इस घटना को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं और आलोचनाएं भी कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस घटना के लिए असम के लोगों को दोषी नहीं ठहराना चाहिए।

यह भी पढ़ें ... T20 में तारे जमीं पर : जेसन, हेनरिक्स ने आस्ट्रेलिया को दिलाई जीत

इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एरॉन फिंच ने ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "होटल जा रही टीम की बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया। थोड़ा डरावना था।" इस पोस्ट के साथ फिंच ने टीम की बस की टूटी खिड़की का एक फोटो भी साझा किया।



असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने एक ट्वीट में लिखा, "इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच चल रही है और पुलिस ने दो संदिग्धों को अरेस्ट कर लिया है।"



अपने ट्वीट में बुधवार को सीएम ने लिखा, "एक शानदार मैच के बाद ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक खेल क्षेत्र के रूप में विकसित हो रहे गुवाहाटी के लिए यह घटना छवि खराब कर देने वाली है। हम कड़े तौर पर इसकी आलोचना करते हैं। असम के लोगों के लिए यह घटना स्वीकार्य नहीं है।"



असम के खेल मंत्री नाबा दोले ने होटल रेडिसन ब्लू में बुधवार को संवादाताओं से कहा कि सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को सजा दी जाएगी।

असम के सीएम सोनोवाल ने पुलिस और नागरिक प्रशासन को तुरंत प्रभाव के साथ इस मामले की जांच और दोषियों को सजा देने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें ... एक बजट ऐसा भी: माता-पिता का नहीं रखा ख्याल तो कर्मचारियों की सैलरी काटेगी असम सरकार

क्या कहना है पुलिस का ?

डीजीपी मुकेश सहाय ने कहा कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है। दोनों टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। हालांकि, हमारे भरसक प्रयास के बावजूद इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। स्टेडियम से करीब 2.5 किलोमीटर की दूरी पर टीम की बस पर पत्थर फेंका गया। दोनों टीमें एक ही रंग की बसों में सफर कर रही थी। हमने दोनों टीमों के लिए एक प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम किए थे। पुलिस सुरक्षा में आई कमी की जांच कर रही है। स्टेडियम में इस प्रकार की कोई घटना नहीं घटी और मैच अच्छा हुआ। यह योजनाबद्ध हमला नहीं था। अगर यह योजनाबद्ध घटना होती, तो बस पर और भी पत्थर फेंके गए होते। हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story