×

IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग? इन दो क्रिकेटरों में मुकाबला

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज की बेहतर शुरुआत के लिए टीम कॉम्बिनेशन पर विचार कर रही है, जिसमें ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 3:14 AM GMT
IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग? इन दो क्रिकेटरों में मुकाबला
X
IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग? इन दो क्रिकेटरों में मुकाबला

नई दिल्ली: भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज की बेहतर शुरुआत के लिए टीम कॉम्बिनेशन पर विचार कर रही है, जिसमें ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा।

बता दें कि टीम इंडिया 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पिछले एक सप्ताह से अभ्यास कर रही है। टीम का मेन मकसद बार्डर-गावस्कर ट्राफी (टेस्ट सीरीज) को अपने पास बरकरार रखना है। सीमित ओवरों की श्रृखला में बेहतर प्रदर्शन से टीम का हौसला जरूर बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर्स मिशन ऑस्ट्रेलिया: ये रहा पूरा शेड्यूल, जानें कब-कहां होंगे मैच

ये होगी विराट कोहली की कोशिश

ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कोशिश 50 ओवर के मैच के लिए सही संयोजन बनाने पर होगी। अगले एक साल के क्रिकेट कार्यक्रम को देखे तो विश्व टेस्ट ऐसे में चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप के कारण एकदिवसीय सीरीज का महत्व हालांकि ज्यादा नहीं है। भारतीय टीम इससे पहले न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में बुरी तरह 3-0 से हार गयी थी।

वहीं मयंक अग्रवाल न्यूजीलैंड में तीनों मैचों में टीम का हिस्सा थे, लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। टीम के पास इस बार शुभमन गिल का भी विकल्प हैं, ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री एससीजी की पिच और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को देखते हुए फैसला करेंगे। कोच रवि शास्त्री को रविवार को शुभमन के बल्लेबाजी सत्र के बाद काफी देर तक बात करते देखा गया।

ये भी पढ़ें: खुला धोनी का राज़: पत्नी साक्षी ने बताई सच्चाई, आप भी हो जाएंगे हैरान

शुभमन और मयंक की मौजूदा फॉर्म लगभग एक जैसा है। IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटमैन शुभमन ने 440 रन बनाए थे, जबकि पंजाब के मयंक ने 424 रन बनाए। भारतीय वनडे टीम में लगभग 8 खिलाड़ियों का स्थान पक्का है, जिसमें लय में चल रहे धवन, कप्तान कोहली, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। टीम प्रबंधन अगर शार्दुल ठाकुर को मौका देने का फैसला करेगा, तो बुमराह और शमी में से किसी एक गेंदबाज को विश्राम दिया जाएगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story