×

टी-20 वर्ल्ड कप 2020-आमने-सामने होंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का फाइनल मुकाबला भारत और चार बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। यह खिताबी मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेलबर्न...

Deepak Raj
Published on: 5 March 2020 12:55 PM GMT
टी-20 वर्ल्ड कप 2020-आमने-सामने होंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी
X

नई दिल्ली। महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का फाइनल मुकाबला भारत और चार बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। यह खिताबी मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें-सरकारी नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिलगी डबल पेंशन!

ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित दूसरे सेमीफाइनल मैच में बाजी मारते हुए दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से (DLS) मात दे दी और छठी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली।

अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था

दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था जिसके बाद मेजबान टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए।

ये भी पढ़ें-सरकारी नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिलगी डबल पेंशन!

बारिश के दखल के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 13 ओवरों में 98 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 13 ओवरों में 5 विकेट पर 92 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गया।

भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है

इससे पहले भारत बिना मैच खेले ही फाइनल में जगह बना चुका है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए कोई रिजर्व-डे नही रखा।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कही ऐसी बात

इस वजह से भारत सीधे फाइनल में पहुंच गया, क्योंकि उसने अपने ग्रुप के सभी मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने का गौरव हासिल किया था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story