×

दिग्गज खिलाड़ी का निधन: सुनसान हुआ IPL, मुंबई में ली आखिरी सांस

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को आज यानी बृहस्पतिवार को बड़ा झटका लगा है। जीं हां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और फेमस टीवी कमेंटेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डीन जोंस का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 11:52 AM GMT
दिग्गज खिलाड़ी का निधन: सुनसान हुआ IPL, मुंबई में ली आखिरी सांस
X
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को आज बड़ा झटका लगा है। जीं हां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और फेमस टीवी कमेंटेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन हो गया।

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को आज यानी बृहस्पतिवार को बड़ा झटका लगा है। जीं हां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और फेमस टीवी कमेंटेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डीन जोंस का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। बता दें, डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे। डीन जोंस के नाम रिकार्ड टेस्ट में 3,631 तथा वनडे में 6,068 रन दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें... कांग्रेस में मातम: दिग्गज नेता का हुआ निधन, शोक में डूबे कार्यकर्ता

चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुख जताया

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर डीन जोंस के निधन पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुख जताया है। इस दुख की घड़ी में टीम ने ट्विटर पर लिखा, 'डीन जोंस के निधन की खबर सुनकर सदमा लगा है। क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ा नुकसान है। चेपक स्टेडियम से उनका गहरा लगाव रहा है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं, उनकी आत्मा को शांति मिले।'

बता दें, निधन के वक्त वह मुंबई में थे और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के ब्रॉडकास्ट से जुड़े हुए थे। डीन जोन्स के निधन पर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें...रेलवे ट्रैक पर 2 साल के मासूम को देख ड्राइवर के उड़ गये होश, लगा दी ब्रेक, आगे हुआ ये



इसके साथ ही टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि, 'अपने सहकर्मी और प्यारे दोस्त को खोकर मुझे सदमा लगा है, डीन जोंस, आप काफी कम उम्र में हमें छोड़कर चले गए। आपके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं, आपकी आत्मा को शांति मिले।'

ये भी पढ़ें...निजीकरण और किसान बिल का विरोध, भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

शानदार बल्लेबाज बेहतरीन क्रिकेट एक्सपर्ट

डीन जोंस ने 52 टेस्ट मैचों में 46.55 की औसत से 3,631 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 11 शतक और 14 अर्थशतक लगाए। उन्होंने 164 वनडे इंटरनैशन मैचों में 6,068 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए और उनका औसत 44.61 रहा। अपने समय के सबसे अच्छे वनडे खिलाड़ियों में उनकी गिनती होती थी।

इसके अलावा डीन जोन्स आईपीएल ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और इसी वजह से मुंबई में थे। डीन जोन्स ने अपने करियर में टेस्‍ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़े थे, जिसमें भारत के खिलाफ चेन्‍नई (तब का मद्रास) में साल 1986 में खेली गई 210 रन की पारी शामिल है।

वहीं डीन जोन्स सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते थे। एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह बेहतरीन क्रिकेट एक्सपर्ट भी थे। जिसकी वजह से वह दुनियाभर की क्रिकेट टीमों और खिलाड़ियों पर वह अपनी राय देते रहते थे। उन्हें सही रास्ता बताते थे।

ये भी पढ़ें... ड्रग्स केस: दीपिका पादुकोण ने NCB के समन का दिया जवाब, जांच में सहयोग करने की कही बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story