×

Aus vs India: सीरीज पर कब्जा कर सकता है भारत, अगर हुआ ऐसा

भारत के पास शिखर धवन-केएल राहुल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। पहले टी-20 में केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया था, तीसरे क्रम पर भारत के पास विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हैं।

Newstrack
Published on: 6 Dec 2020 6:53 AM GMT
Aus vs India: सीरीज पर कब्जा कर सकता है भारत, अगर हुआ ऐसा
X
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार यानी आज सीरीज का दूसरा टी-20 मैच सिडनी में खेला जाएगा। आज दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो मुकाबला है।

लखनऊ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार यानी आज सीरीज का दूसरा टी-20 मैच सिडनी में खेला जाएगा। आज दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। जो टीम इस मैच को जीतेगी वह सरीजी कब्जा जमा लेगी। भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा इस मैच से बाहर रहेंगे। इसके बावजूद भारतीय टीम बेहद संतुलित और मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी घायल है इसमें कप्तान आरोन फिंच के भी खेलने पर संदेह हैं।

लगातार 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच (एक रद्द, दो टाई) से अजेय भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टी-20 में 165 रन का लक्ष्य बनाकर सीरीज में बराबरी हासिल की थी और फिर अंतिम मैच जीतकर 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली।

भारत के पास दमदार खिलाड़ी

भारत के पास शिखर धवन-केएल राहुल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। पहले टी-20 में केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया था, तीसरे क्रम पर भारत के पास विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हैं। पहले टी-20 में मनीष पांडेय को आजमाया गया था। पूरी वन-डे सीरीज बाहर बैठने वाला यह प्रतिभावान खिलाड़ी जल्दी आउट हो गया था, उनके स्थान पर अगर श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई तो हैरानी नहीं होनी चाहिए। अच्छी लय में चल रहे हार्दिक पांड्या से फिर आतिशी पारी की उम्मीद की जाएगी। पिछले मैच के हीरो रवींद्र जडेजा हैम्सट्रिंग की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बतौर कनकशन सबस्टीट्यूट टीम को पहला टी-20 दिलाने वाले युजवेंद्र चहल की वापसी तय है।

ये भी पढ़ें...बर्थडे स्पेशल: मुसीबतों से लड़कर जडेजा ने पाया मुकाम, मां के निधन के बाद ऐसे संभले

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर दिखाई पड़ रही है, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को डार्सी शॉर्ट ने पहले टी-20 में संभालने का काम किया था। दूसरी छोर पर कप्तान आरोन फिंच भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह भी कूल्हे की चोट से परेशान हैं। अब देखना होगा कि वन-डे सीरीज में दो शतक ठोकने वाले स्टीव स्मिथ और अच्छी फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सेवल का बल्ला सिडनी में चलता है।

ये भी पढ़ें...भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल निर्णायक मुकाबला, देखें किसका पलड़ा भारी

दोनों देशों की टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन।

ये भी पढ़ें...T-20 सीरीज से जडेजा बाहर: संजय मांजेरकर के सवाल से उठा विवाद, लगाया ये आरोप

ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, नाथन लियोन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डार्सी शॉर्ट, एडम जंपा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story