रद्द होगा टेस्ट मैच! मुश्किल में पड़ सकते हैं खिलाड़ी, खेला तो पहुंच सकते हैं अस्पताल

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब इस टेस्ट मैच का आखिरी मैच शुक्रवार को सिडनी में खेला जाएगा।

रद्द होगा टेस्ट मैच! मुश्किल में पड़ सकते हैं खिलाड़ी, खेला तो पहुंच सकते हैं अस्पताल

रद्द होगा टेस्ट मैच! मुश्किल में पड़ सकते हैं खिलाड़ी, खेला तो पहुंच सकते हैं अस्पताल

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब इस टेस्ट मैच का आखिरी मैच शुक्रवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में कंगारू टीम का मकसद सीरीज पर पूरी कब्जा करना होगा। लेकिन फिलहाल ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि सिडनी में ये मैच खेलना किसी खतरे से कम नहीं होने वाला है।

रद्द करना पड़ सकता है आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिडने में होने वाले टेस्ट मैच पर प्रदूषण का असर पड़ सकता है और ऐसी परिस्थिति में इस मैच को कैंसिल करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि, न्यू साउथ वेल्स में लगी आग की वजह से सिडनी में हवा का स्तर खतरनाक श्रेणी में है, जिसका असर खिलाड़ियों और मैच देखने आए दर्शकों पर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दिग्गज नेता की मौत: यूपी से था ताल्लुक, पार्टी को लगा तगड़ा झटका

हवा का एक्यूआई खतरनाक श्रेणी में हुआ दर्ज

रिपोर्ट्स के मुताबकि, गुरुवार को सिडनी में स्मॉग छाया रहा। वहां की हवा खतरनाक श्रेणी में दर्ज की गई है। वहीं बताया जा रहा है कि, शुक्रवार और शनिवार को सिडनी में हवा प्रदूषण का स्तर और अधिक खराब हो सकता है। जिसको देखते हुए मैच को रद्द करना पड़ सकता है। फिलहाल मैच को स्थगित करने का फैसला रेफरी और अंपायर्स के हाथ में है।

यह भी पढ़ें: विरोध के बाद PM मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की तारीख बदली, ये थी वजह..

इस वजह से सिडनी में जहरीली हुई हवा

वहीं अगर मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी सांस लेने में तकलीफ का जिक्र करता है तो अंपायर को तुरंत ही मैच को रोकना पड़ेगा। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग लगने की वजह से पूरे देश की हवा जहरीली हो गई है। इस घटना में कुल 15 लोग की मौत हो गई थी, तो वहीं हजारों की तादाद में घर जलकर राख हो गए। ऑस्ट्रेलिया में करीब 25 सौ से ज्यादा दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा- ये केवल एक मैच ही है

वहीं सिडनी में खेले जाने वाले आखिरी मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि, अगर हवा खराब होगी तो खेलना उचित नहीं रहेगा, ये केवल एक खेल ही है। उन्होंने आगे कहा कि, आग की वजह से हजारों की संख्या में लोग जूझ रहे हैं। हमारी हमदर्दी उनके साथ है। उन्होंने कहा कि, अगर टेस्ट मैच के दौरान बारिश हो जाती है तो सही रहेगा।

यह भी पढ़ें: NPR पर केंद्र सरकार का बड़ा बयान, किसी भी दस्तावेज की नहीं होगी जरुरत