×

इस गेंदबाज ने तोड़ दिया 21 साल पुराना रिकॉर्ड, विश्व कप में ऐसा हुआ पहली बार

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क ने गुरुवार को विश्व कप के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Jun 2019 11:47 AM GMT
इस गेंदबाज ने तोड़ दिया 21 साल पुराना रिकॉर्ड, विश्व कप में ऐसा हुआ पहली बार
X

नॉटिंघम: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क ने गुरुवार को विश्व कप के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

मिशेल स्टार्क ने 77वें एकदिवसीय मैच में व150 विकेट पूरे किए। उन्होंने वनडे क्रिकेट में छठी बार पांच विकेट लिए। उन्होंने 46 रन देकर 5 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें…न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान की स्पिन से निबटना होगा

स्टार्क ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पीछे छोड़ा। मुश्ताक ने 78 एकदिवसीय मैच में यह कारनामा किया था। उन्होंने 16 जनवरी 1998 को भारत के खिलाफ ढाका में यह कारनामा किया था।

गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर 29 वर्षीय स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को मैच में जीत दिलाई। इस मैच से पहले उनके नाम 76 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 146 विकेट थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और अहम मौकों पर विकेट लिए।

यह भी पढ़ें…अलीगढ़: 5 हजार के लिए ढाई साल की मासूम की हत्या, बॉलीवुड समेत पूरे देश में गुस्सा

सबसे तेज 150 विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली हैं। ली ने 82 वनडे में 150 विकेट लेने का कमाल किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story