×

आस्ट्रेलियाई टीम कुलदीप,चहल को समझ नहीं पा रही हैं : रहाणे

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तरीफ करते हुए कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम को इन दोनों को

Anoop Ojha
Published on: 23 Sep 2017 12:45 PM GMT
आस्ट्रेलियाई टीम कुलदीप,चहल को समझ नहीं पा रही हैं : रहाणे
X
आस्ट्रेलियाई टीम कुलदीप,चहल को समझ नहीं पा रहे हैं : रहाणे

इंदौर: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तरीफ करते हुए कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम को इन दोनों को खेलने में हो रही परेशानी भारत के लिए अच्छी बात है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में इन दोनों गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है और यही कारण है कि भारत इस सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुका है।

ये भी देखें: बैडमिंटन : मारिन, वेई और एक्सेलसेन जापान ओपन फाइनल में

भारत ने चेन्नई और कोलकाता में खेले गए दो मैचों में आस्ट्रेलिया के 19 विकेट गिराए हैं, जिसमें से 10 विकेट इन दोनों ने लिए हैं। कोलकाता में कुलदीप ने हैट्रिक भी ली थी। रविवार को होने वाले तीसरे मैच में भी आस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती इन दोनों से निपटने की होगी।

रहाणे ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह (आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज) इन दोनों को नहीं पकड़ पा रहे हैें, यह हमारे लिए अच्छी बात है। दोनों अच्छी योग्यता वाले गेंदबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वनडे में मध्य के ओवरों में विकेट लेना बेहद जरूरी होता है। दोनों ही गेंदबाज बिना समय लिए यही कर रहे हैं। इन दोनों का टीम में होना हमारे लिए अच्छा है।"

ये भी देखें: बैडमिंटन : जापान ओपन के फाइनल में मारिन, वेई और एक्सेलसेन

चौथे मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वापसी पर कर सकते हैं। उनके आने पर रहाणे को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है। इस पर रहाणे ने कहा कि वह कोशिश करेंगे और भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

ये भी देखें: इंदौर वनडे : विराट हार से बचने को आस्ट्रेलिया कुछ भी करेगा !

धवन को टीम में चुना गया था लेकिन उन्होंने बीसीसीआई से कहा था कि वह अपनी पत्नी की तबीयत खराब होने के कारण उनके साथ ही रहना चाहते हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें टीम से जाने दिया था।धवन की जगह ही रहाणे को अंतिम एकादश में मौका मिला है। रहाणे ने कहा, "मैं भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मुझे जब भी मौका मिलता है मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। मेरे लिए यही बात मायने रखती है। मैं वर्तमान में जीने पर विश्वास रखता हूं। हम में से कोई नहीं जानता कि भविष्य में क्या होगा। मेरे लिए सबसे अच्छी चीज यही है कि मैं अपना खेल खेलता रहूं और जब भी मौका मिले अपना सर्वश्रेष्ठ देता रहूं।"

उन्होंने कहा, "जब शिखर लौट के आएगा तो हमें नहीं पता कि क्या होगा। लेकिन इस समय मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं।"

ये भी देखें: दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल

बल्लेबाजी में लचीलेपन के बारे में रहाणे ने कहा, "इस टीम के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि इस टीम का हर बल्लेबाज कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। मैंने भी नंबर तीन, चार और पांच पर बल्लेबाजी की है। यह जरूरी है कि आप परिस्थति को किस तरह से संभालते हो और कुछ थोड़े बहुत बदलाव मानसिकता में भी करने होते हैं।"जब टीम कोलकाता में अभ्यास कर रही थी तब सचिन तेंदुलकर आए थे। रहाणे से जब पूछा गया कि सचिन और उनके बीच में क्या बात हुई।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story