×

ICC player of the Month: मई महीने के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए चुने गए ये क्रिकेटर, आयरलैंड का बल्लेबाज़ भी लिस्ट में शामि

ICC player of the Month: आईसीसी द्वारा हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए चुना जाता हैं। आईसीसी ने मई महीने में 'प्लेयर ऑफ द मंथ' में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सहित कई खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं।

Suryakant Soni
Published on: 6 Jun 2023 6:15 PM GMT
ICC player of the Month: मई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुने गए ये क्रिकेटर, आयरलैंड का बल्लेबाज़ भी लिस्ट में शामि
X
ICC player of the Month (Pic Credit: Google Image)

ICC player of the Month: आईसीसी द्वारा हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए चुना जाता हैं। आईसीसी ने मई महीने में 'प्लेयर ऑफ द मंथ' में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सहित कई खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। बाबर आज़म के साथ इस लिस्ट में बांग्लादेश के नजमुल हसन शांतो और आयरलैंड के हैरी टेक्टर का नाम भी शामिल हैं। वहीं महिलों में श्रीलंका की दो बल्लेबाज़ चमारी अटापट्टू और हर्षिता मदावी का नाम शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर का शानदार रिकॉर्ड:

बता दें पिछले महीने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की थी। जिसके चलते उन्हें मई महीने के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए चुना गया हैं। वनडे सीरीज के 5 मैचों में 55.20 की औसत से 276 रन बनाए थे। बाबर आज़म दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ों में शामिल हैं। वो पिछले काफी समय से पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज़ माने जाते हैं। अब देखना हैं कि क्या इस महीने आईसीसी का ये अवॉर्ड बाबर आज़म हासिल कर पाएंगे या नहीं..?

आयरलैंड का बल्लेबाज़ भी लिस्ट में शामिल:

इस बार आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' में आयरलैंड का बल्लेबाज़ भी अपने शानदार खेल प्रदर्शन के चलते शामिल हुआ। बंगलादेश के खिलाफ हाल ही में समापन हुई तीन मैचों कि वनडे सीरीज में हैरी टेक्टर का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 103.00 की औसत से 206 रन बनाए थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 140 रनों की पारी खेली थी।

ये महिला क्रिकेटर भी हैं शामिल:

बता दें पुरुष क्रिकेट के साथ महिला क्रिकेट के लिए भी आईसीसी यह अवॉर्ड आयोजित करती हैं। महिला क्रिकेट में तीन में से दो खिलाड़ी तो श्रीलंका की हैं, जबकि एक खिलाड़ी थाईलैंड की स्पिनर थिपाचा हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और हर्षिता मदावी का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story