×

बैडमिंटन : नोजोमी ओकुहाराने सिंधु को किया जापान ओपन से बाहर

कोरिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को गुरुवार को जापान ओपन से बाहर कर दिया है। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में ओकुहारा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 21-18, 21-8 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

priyankajoshi
Published on: 21 Sep 2017 9:12 AM GMT
बैडमिंटन : नोजोमी ओकुहाराने सिंधु को किया जापान ओपन से बाहर
X

टोक्यो : कोरिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को गुरुवार को जापान ओपन से बाहर कर दिया है। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में ओकुहारा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 21-18, 21-8 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले गेम में सिंधु ने किसी तरह आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त ओकुहारा को अच्छी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन वह हार गईं। दूसरा गेम एकतरफा नजर आ रहा था, जहां सिंधु हर प्रकार से ओकुहारा के आगे कमजोर नजर आ रही थीं।

सिंधु दूसरे गेम में ओकुहारा के आक्रामक खेल का सामना नहीं कर पाईं और हार गई। ओकुहारा ने इस जीत के साथ ही सिंधु के खिलाफ अब तक खेले गए नौ मुकाबलों में 5-4 से बढ़त हासिल कर ली है।

क्वार्टर फाइनल में ओकुहारा का सामना अमेरिकी खिलाड़ी बीवेई झांग से होगा। महिला एकल वर्ग में सिंधु की हार के बावजूद सायना नेहवाल के रूप में भारतीय चुनौती बरकरार है। सायना का सामना दूसरे दौर में स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन से होना है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story