×

बैडमिंटन : फ्रेंच ओपन फाइनल में जगह बनाने से चूक गई सिंधु

रियो ओलम्पिक-2016 में रजत पदक हासिल करने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु डब्ल्यूबीएफ वर्ल्ड सुपरसीरीज टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जापान

Anoop Ojha
Published on: 28 Oct 2017 3:10 PM GMT
बैडमिंटन : फ्रेंच ओपन फाइनल में जगह बनाने से चूक गई सिंधु
X

पेरिस: रियो ओलम्पिक-2016 में रजत पदक हासिल करने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु डब्ल्यूबीएफ वर्ल्ड सुपरसीरीज टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची के हाथों परास्त होकर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

यह भी पढ़ें … बैडमिंटन : नोजोमी ओकुहाराने सिंधु को किया जापान ओपन से बाहर

महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में यामागुची ने शनिवार को सिंधु को सीधे गेमों में आसान मुकाबले में 21-14, 21-9 से मात दी।सिंधु पहले गेम से शुरुआती मिनटों में ही यामागुची का सामना करती दिखीं लेकिन एक बार जब जापानी खिलाड़ी सिंधु पर हावी हुईं तो उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। पहला गेम एक समय बराबरी पर चल रहा था, लेकिन 14 अंकों के बाद सिंधु एक भी अंक नहीं ले पाईं और यामागुची ने लगातार अंक लेते हुए पहला गेम अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें …बैडमिंटन: ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में सिंधु की एंट्री

जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम की भी शानदार शुरुआत की और लगातार छह अंक लेकर सिंधु को बैकफुट पर धकेल दिया। कुछ देर बाद यामागुजी 9-2 से आगे थीं। इस फासले को उन्होंने बरकरार रखा और दूसरा गेम जीतते हुए कुल 37 मिनट में फाइनल का सफर तय किया।खिताब के लिए फाइनल में यामागुची का सामना दक्षिण कोरिया की ताइ जु यिंग से होगा जिन्होंने चीन की ही बिंगजियाओ को 21-14, 17-21, 21-8 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story