×

टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को बांग्लादेश ने हराकर रचा इतिहास, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

ENG vs BAN 2nd T20: टी-20 क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक और वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया है।

Suryakant Soni
Published on: 2 Sep 2023 7:13 AM GMT
टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को बांग्लादेश ने हराकर रचा इतिहास, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त
X

ENG vs BAN 2nd T20: टी-20 क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक और वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया है। इसी के साथ तीन मौचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले हुई वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। चलिए जानते हैं दूसरे टी-20 से जुड़ी इन ख़ास बातों के बारें में...

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों का घटिया प्रदर्शन:

ढाका में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेशी गेंदबाज़ों का बोलबाला देखने को मिला। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ स्पिन गेंदबाज़ों की फिरकी में फंस गए। दुनिया की सबसे खतरनाक बैटिंग लाइनअप इंग्लैंड की मानी जाती हैं। लेकिन रविवार को उनके बल्लेबाज़ सिर्फ 117 रन बनाकर ढेर हो गए। इंग्लैंड के छह बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 117 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो बेन डकेट ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए।

मेहदी हसन की जबरदस्त गेंदबाज़ी:

ढाका में बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर ने अपने चार ओवर के स्पेल में पूरा खेल ही बदल दिया। मेहदी हसन ने सिर्फ 12 रन देकर चार बड़ी सफलता हासिल की। जबकि शाकिब अल हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का बल्ला भी इस मैच में खामोश रहा। बटलर सिर्फ चार रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर बोल्ड हो गए। ऐसे में इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर आ गई।

नजमुल हुसैन शान्तों की मैच जिताऊ पारी:

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज़ नजमुल हुसैन शान्तों अपनी शानदार फॉर्म में बरक़रार दिखें। उन्होंने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भी 46 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड के इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने अपने शुरूआती विकेट जल्दी गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद एक छोर पर नजमुल हुसैन डटकर इंग्लैंड के गेंदबाज़ों का सामना करते रहे। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने घातक गेंदबाज़ी की। उन्होंने सिर्फ 13 रन देकर तीन बड़ी सफलता हासिल की। लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story