×

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को जो जख्म दिया वो कई सालों तक याद रहेगा....

BAN vs ENG T20 Series: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का मंगलवार को समापन हो गया। दोनों टीमों के बीच हुई तीन मैचों की सीरीज में मेजबान बांग्लादेश टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 15 March 2023 4:07 PM GMT
बांग्लादेश ने इंग्लैंड को जो जख्म दिया वो कई सालों तक याद रहेगा....
X

BAN vs ENG T20 Series: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का मंगलवार को समापन हो गया। दोनों टीमों के बीच हुई तीन मैचों की सीरीज में मेजबान बांग्लादेश टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की। टी-20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने इंग्लैंड को सीरीज में मात दी। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम टी-20 में इंग्लैंड को कभी नहीं हरा पाई। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने 16 रनों से मैच अपने नाम किया।

वनडे सीरीज में हार का बदला किया चुकता:

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में मेहमान इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। इंग्लैंड ने पहले दोनों वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश को सात साल बाद फिर उन्हीं की सरजमीं पर हराया। लेकिन इसके बाद बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेते हुए टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन टीम को ऐसा जख्म दिया जो कई सालों तक याद रहेगा। हाल ही में दुनिया की तमाम बड़ी टीमों को धूल चटाकर टी-20 का विश्वकप खिताब अपने नाम करने वाली इंग्लैंड टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

बांग्लादेश टीम ने 3-0 से जीती टी-20 सीरीज:

इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज के तीनों मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड का 3-0 से सफाया किया। बता दें मेजबान बांग्लादेश टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच 6 विकेट से, दूसरे मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि 14 मार्च को खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में बांग्लादेश टीम ने इंग्लैंड को 16 रनों से मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस सीरीज हार के बाद अपनी निराशा जाहिर की।

नजमुल हुसैन शांतो का बेहतरीन प्रदर्शन:

बांग्लादेश के लिए इस सीरीज में गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों ने उम्दा प्रदर्शन किया। इसमें खासकर नजमुल हुसैन शांतो, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। नजमुल हुसैन शांतो ने इस सीरीज के तीनो मैचों में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story