×

Bangladesh vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: बांग्लादेश 42.4 ओवर में 164 रन पर ऑल आउट, महीश पथिराना के नाम 4 विकेट

Bangladesh vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: बांग्लादेश शुरुआती 10 ओवर में तीन विकेट गवां दिए थे। जिसके बाद मैच हाथ से निकलता गया। टीम 164 के स्कोर पर सिमट गई।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 Aug 2023 1:59 PM GMT (Updated on: 31 Aug 2023 4:02 PM GMT)
Bangladesh vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: बांग्लादेश 42.4 ओवर में 164 रन पर ऑल आउट, महीश पथिराना के नाम 4 विकेट
X
Bangladesh vs Sri Lanka Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

Bangladesh vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और श्री लंका के बीच खेला जा रहा। पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को एशिया कप ग्रुप बी के पहले मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंका ने मैच की शुरुआत में खुद पर अच्छा नियंत्रण रखा और पहले 10 ओवरों में तीन विकेट लिए, जिसमें कप्तान शाकिब अल हसन का विकेट भी शामिल था। नजमुल हुसैन शांतो और तौहीद हृदयोय ने बाद में गिरने से पहले बल्लेबाजी की पारी को स्थिर कर दिया। शांतो एक छोर पर स्थिर बने रहे। जबकि बांग्लादेश ने दूसरे छोर पर विकेट खोना जारी रखा। 40वें ओवर के बाद रन लेने का मौका धुंधला हो गया और शान्तो 122 गेंदों पर 89 रन बनाकर आउट हो गए। पथिराना ने मुस्तफिजुर के रूप में अंतिम एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने चार विकेट के साथ पारी का अंत किया। बांग्लादेश वास्तव में मैच में आगे नहीं बढ़ पाया। शांतो की 122 गेंदों में 89 रनों की पारी से पता चलता है कि उनके लिए बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल रहा है। तौहीद हृदोय का 41 पर 20 रन बांग्लादेश के लिए दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

बांग्लादेश का प्रदर्शन

बांग्लादेश के तरफ से बल्लेबाजी का चयन करने के बाद क्रीज पर तंज़ीद और मोहम्मद नईम ओपनर बल्लेबाज के तौर पर उतरे थे। लेकिन इनकी साझेदारी शुरुआती गेंदों में ही ढीली पड़ गई। तंजीद सिर्फ 2 बॉल खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए। तंजीद का विकेट तिक्षणा के नाम रहा। नजमुल हुसैन शान्तो, मोहम्मद नईम के साथ साझेदारी करने आए। लेकिन मोहम्मद नईम भी 8वें ओवर में आउट हो गए। नईम 23 गेंद पर 16 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। नईम का विकेट धनंजय के नाम रहा। शांतो एक साइड से डटे रहे। शाकिब अल हसन बांग्लादेश के कप्तान की एंट्री क्रीज पर हुई। लेकिन कप्तान साहब 11 गेंद पर 5 रन की पारी खेल पाए। पाथीराना के नाम कप्तान का विकेट रहा। तौहीद हृदयोय क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए। बड़ी पारी तो नहीं खेली लेकिन फिर भी तौहीद ने अपने टीम के तरफ से दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली है। 41 गेंद पर 20 रन की पारी खेलकर तौहीद आउट हो गए। तौहीद का विकेट श्री लंका के कप्तान के नाम रहा।

इसके बाद मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन 13, 5 और 6 रन की पारी 22, 11 और 16 गेंदों पर खेलकर आउट हो गए। अबतक बांग्लादेश 40 ओवर का मैच खेल चुकी थी। 42 वें ओवर में दूसरे छोर पर टिके शान्तो का विकेट गिरा। शान्तो 122 गेंदों में 89 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। तस्कीन अहमद भी बिना खाता खोले आउट हो गए। शोरगुल इस्लाम पहले मैच में नाबाद रहे और मुस्तफिजुर रहमान भी अंत में 2 गेंद की पारी खेलकर आउट हो गए।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story