×

BCCI Bans These Brands: तगड़ा एक्शन, टीम इंडिया के मुख्य स्पॉनसर के लिए जारी हुआ टेंडर, ये ब्रांड प्रायोजक नहीं लगा सकते हैं बोली

BCCI Bans These Brands : हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य प्रायोजक बायजू ने बीसीसीआई का साथ छोड़ दिया था। उसके बाद से बीसीसीआई अपने नए मुख्य प्रायोजक की तलाश में थी। अब इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बीसीसीआई ने मुख्य स्पॉनसर के लिए टेंडर जारी कर दिया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 15 Jun 2023 9:31 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 10:59 AM GMT)
BCCI Bans These Brands: तगड़ा एक्शन, टीम इंडिया के मुख्य स्पॉनसर के लिए जारी हुआ टेंडर, ये ब्रांड प्रायोजक नहीं लगा सकते हैं बोली
X
BCCI Bans These Brands (Pic Credit: Google Image)

BCCI Bans These Brands: हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य प्रायोजक बायजू ने बीसीसीआई का साथ छोड़ दिया था। उसके बाद से बीसीसीआई अपने नए मुख्य प्रायोजक की तलाश में थी। अब इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बीसीसीआई ने मुख्य स्पॉनसर के लिए टेंडर जारी कर दिया हैं। इसके लिए इस बार बीसीसीआई ने एक तगड़ा एक्शन लिया हैं। मुख्य स्पॉनसर के लिए जारी टेंडर में ब्रांड पर रोक लगा दी, जिनसे समाज पर नेगेटिव प्रभाव पड़ता हैं। इसमें शराब से लेकर सट्टेबाज़ी से जुड़ी कंपनियों पर रोक रहेगी।

पांच लाख रूपये से लगा सकते हैं बोली:

बता दें बीसीसीआई के द्वारा जारी इस टेंडर में बताया गया है कि ''बीसीसीआई ने राष्ट्रीय टीम के के लिए मुख्य प्रायोजन अधिकारों के लिए निविदा आवेदन आमंत्रित की है। टीम इंडिया के मुख्य स्पोंसर के लिए बोली लगाने के लिए पांच लाख रूपये देकर इसमें हिस्सा लिया जा सकता है, यह फीस की राशि वापिस नहीं की जाएगी। मुख्य प्रायोजन अधिकारों के लिए निविदा आवेदन आमंत्रित की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है।

ये ब्रांड प्रायोजक नहीं लगा सकते हैं बोली:

बता दें इस बार अपने मुख्य स्पॉन्सर के लिए बीसीसीआई ने तगड़ा कदम उठाया है। हाल ही में क्रिकेट जगत में उठे पान मसाला विवाद के बाद अब बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए शराब, पान मसाला और सट्टेबाज़ी से जुड़ी कंपनियों को इसमें शामिल नहीं करने का आदेश जारी किया है। इसका मतलब इस व्यापर से जुड़ी कई कंपनियों जो मुख्य स्पॉन्सर बनाने की दौड़ में थी, उनको तगड़ा झटका लगा है। इनके वो कंपनियां भी बोली नहीं लगा पायेगी जो सार्वजनिक नैतिकता को ठेस पहुंचाने की संभावना रखती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story