बुरा फंसा ये भारतीय खिलाड़ी, अब लटकी BCCI की तलवार

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट किपर कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स के एक प्रमोशनल कार्यक्रम में शामिल हुए थे। खास बात यह है कि इस टीम का मालिकाना बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के पास है।

नई दिल्ली: दिनेश कार्तिक ‘डीके’ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर संकट के बादल घिर गये है। बताया जा रहा है कि BCCI ने दिनेश कार्तिक को अनुबंध के उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बताते चलें कि भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट किपर कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स के एक प्रमोशनल कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

खास बात यह है कि इस टीम का मालिकाना बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के पास है।

पूरा मामला यह है कि 34 वर्षीय क्रिकेटर कार्तिक सीपीएल के ओपनिंग मैच के दौरान त्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग में इसी टीम की जर्सी पहने नजर आए थे।

यह भी पढ़ें.. चंद्रयान-2: ननिहाल नहीं पहुंच पाया यान, मामा के घर पहुंचने से पहले वो 15 मिनट

वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया…

बीसीसीआई के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। BCCI को कुछ तस्वीरें प्राप्त हुई है, जिनमें कार्तिक त्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने सख्त कदम उठाते हुए नोटिस जारी किया, और पुछा हा कि उनका सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट क्‍यों नहीं रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें.. चंद्रयान 2: मिशन पूरा न होने पर रो पड़े ISRO चीफ, PM ने दिया कंधा, वीडियो वायरल 

इसके साथ ही अधिकारी ने आगे बताया कि सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट के खिलाड़ी होने के नाते दिनेश कार्तिक आईपीएल के अलावा किसी और फ्रेंचाइजी लीग में शामिल नहीं हो सकते।

सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट…

आपके मन में सवाल होगा कि सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट क्या है? सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए होता है, जिसमें लिखा होता है कि वे किसी भी प्राइवेट लीग के साथ नहीं जुड़ सकते हैं और यह नियम सभी सक्रिय फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटरों पर भी लागू होता है।

यह भी पढ़ें.. चंद्रयान-2: PM मोदी का राष्ट्र को संबोधन, ‘विज्ञान में विफलता होती ही नहीं’

ड्रेसिंग रूम में बैठे थे डीके…

बताया जा रहा है कि BCCI को दिनेश कार्तिक के सीपीएल में शामिल होने का एक स्‍क्रीन शॉट मिला था। इसमें वह ड्रेसिंग रूम में ब्रेंडन मैक्‍कलम के साथ बैठे नजर आ रहे हैं, और बातें कर रहे हैं।

इसके साथ ही BCCI से कार्तिक ने लीग में शामिल होने से संबंधित कोई मंजूरी नहीं लिया था। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक, आईपीएल में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान भी हैं। इस मामले में अभी तक कार्तिक की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है।