×

BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला: अब अधिकारियों को नहीं देगी ये सुविधा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने अधिकांश अधिकारियों की घरेलु उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है।

Shreya
Published on: 19 March 2020 5:43 AM GMT
BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला: अब अधिकारियों को नहीं देगी ये सुविधा
X
BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला: अब अधिकारियों को नहीं देगी ये सुविधा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब अपने खर्चों पर नियंत्रण लगाने की कोशिशों में जुट गया है। हाल ही में BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीमों को मिलने वाले प्राइज मनी में करीब 50 फीसदी की कटौती की थी। अब अगली कटौती अधिकारियों की हवाई यात्राओं पर की जाएगी।

BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने अधिकांश अधिकारियों की घरेलु उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है। बोर्ड के मुताबिक, अब केवल सीनियर और जूनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता (Chief Selectors) ही घरेलु उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्रा कर सकेंगे। बोर्ड के इस फैसले के बाद अब BCCI के महाप्रबंधक भी इकोनॉमी क्लास में ही यात्रा करेंगे।

यह भी पढ़ें: नवांशहर में इटली से लौटे 70 वर्षीय वृद्ध की मौत, स्वास्थ विभाग में हड़कंप

इस फैसले से बोर्ड के बचेंगे काफी पैसे

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी सचिव जय शाह का ये मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्राओं में कटौती की जाए तो इससे बोर्ड का काफी पैसा बच सकता है। हालांकि अगर यात्रा में 7 घंटे से ज्यादा का समय लगता है तो अधिकारी बिजनेस क्लास में सफर कर सकेंगे।

केवल ये अधिकारी ही कर सकेंगे बिजनेस क्लास में यात्रा

वहीं अगर फ्लाइट की यात्रा में 7 घंटे से कम का समय लगता है तो मुख्य चयनकर्ताओं के अलावा बाकी के अन्य सिलेक्टर्स को भी इकोनॉमी क्लास में सफर करना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के इस नए नियम के तहत अब केवल सीनियर चयनसमिति के प्रमुख सुनील जोशी और जूनियर चयनसमिति के प्रमुख आशीष कपूर ही बिजनेस क्लास में यात्रा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: एक और तगड़ा झटका: टीवी प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, बंद हो रहे ये सभी शो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story