BCCI ने की खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिए इन खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश

बीसीसीआई ने ‘खेल रत्न’ पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है। भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम की भी सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है।

नई दिल्ली बीसीसीआई ने ‘खेल रत्न’ पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है। भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम की भी सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है।

यह पढ़ें…ये है दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला खिलाड़ी, Forbes की लिस्ट जारी

 

 

बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 2018 में अर्जुन पुरस्कार से चूक गए थे। महिला वर्ग में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है जो पिछले तीन साल से वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

रोहित शर्मा वर्ल्‍ड कप में पांच शतक जड़ने वाले इतिहास के पहले क्रिकेटर भी बने। पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने 9 मैचों में 649 रन बनाए थे। क्रिकेट के मैदान पर रोहित शर्मा ने कई ऐसे ही कारनामे किए। टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले वाले दुनिया में पहले क्रिकेटर भी हैं। शिखर धवन के नाम भी टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे तेज शतक‍ जड़ने का रिकॉर्ड है  इसी शानदार प्रदर्शन के कारण बीसीसीआई ने रोहित शर्मा का नाम खेल रत्‍न और धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्‍कार के लिए भेजा गया।

 

यह पढ़ें…लॉकडाउन के बीच बड़ी खबर: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का हुआ एलान

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा-

 

31 दिसंबर, 2019 तक के कार्यकाल के लिए आवेदन मांगे थे। बयान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हमने इन नामों को चुनने से पहले काफी सारा डाटा देखा और कई पैमानों को लेकर चर्चा की। रोहित ने एक बल्लेबाज के तौर पर कई सारे बेंचमार्क तय किए हैं और वो सब हासिल किया है जो कई सारे खिलाड़ी नहीं कर पाए। हमें लगता है कि वह खेल रत्न पाने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि इशांत टेस्ट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और भारत को नंबर-1 टीम बनाने में उनका अच्छा खासा योगदान रहा है। शिखर भी लगातार अच्छा कर रहे हैं और आईसीसी टूर्नामेंट्स में उनका प्रदर्शन काफी अहम रहा है। वहीं दीप्ति बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और टीम की सफलता में उनका योगदान भी काफी उपयोगी रहा है।