×

विराट कोहली का मेगा प्लान, रन मशीन इस कंपनी में लगा रहे अपना पैसा

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बेंगलुरु में कंपनी गैलेक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी ने 33.32 लाख रुपये सीसीडी आवंटित किया हैं। आपको बता दें कि इसको लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कही इससे हितों के टकराव का मसला न उठे।

Shraddha Khare
Published on: 6 Jan 2021 8:03 AM GMT
विराट कोहली का मेगा प्लान, रन मशीन इस कंपनी में लगा रहे अपना पैसा
X
विराट कोहली का मेगा प्लान, रन मशीन इस कंपनी में लगा रहे अपना पैसा photos (social media)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2019 में एक कंपनी पर निवेश किया था। लेकिन यह कंपनी अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ऑफिसियल किट का स्पॉन्सर बन गई है। आपको बता दें कि यह कंपनी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म मोबाइल प्रीमियर लीग का मालिकाना हक रखती है। इसके साथ विराट कोहली इस कंपनी के ब्रांड एम्बेस्डर है।

बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्ट्स को बनाया पार्टनर

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बेंगलुरु में कंपनी गैलेक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी ने 33.32 लाख रुपये सीसीडी आवंटित किया हैं। आपको बता दें कि इसको लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कही इससे हितों के टकराव का मसला न उठे। इसके साथ 17 नवंबर 2020 को बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्ट्स को टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर और आधिकारिक व्यापारिक साझीदार घोषित किया था।

कोहली एमपीएल का ब्रैंड एम्बेस्डर बनाया गया

इस साझीदारी के तहत भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम और अंडर 19 टीम एमपीएल जर्सी को सपोर्ट भी करेंगे। आपको बता दें कि टीम इंडिया की जर्सी के अलावा एमपीएल सपोर्ट लाइसेंस प्राप्त टीम इंडिया के दूसरे सामान को भी आसानी से बेच पाएंगे। कोहली को जनवरी 2020 में एमपीएल का ब्रैंड एम्बेस्डर बनाया गया था। इन्होंने पहले ही गेमिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया था।

कॉर्नस्टोन के सीईओ भागीदारी

आपको बता दें कि जब फ़रवरी 2019 में कोहली को गैलेक्टस कंपनी से सीसीडी जारी की थी। तो इसके साथ उन्होंने कॉर्नस्टोन स्पोर्ट और एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को भी 16. 66 लाख रुपये के 34 सीसीडी जारी की थी। कॉर्नस्टोन के सीईओ ने विराट कोहली के साथ दो अन्य फर्म पर भी भागीदारी है। जिसका नाम मैग्पी वेंचर्स पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड और विराट कोहली स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड है। इसके अलावा कोहली के एक और लिंक है।

ये भी पढ़ें…सौरव गांगुली पर बड़ी खबर: डाॅक्टरों ने बताई कैसी है तबियत, जानिए कब होंगे डिस्चार्ज

BCCI mpl

हितों के टकराव का कोई मामला नहीं बनता

इस बारे में सम्पर्क करने पर सजदेह ने कहा कि एमपीएल कनेक्शन में कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा मैंने पहले भी कहा है विराट और कॉर्नस्टोन चाहे जितना व्यवसायों में इंवेस्ट करने के लिए स्वतंत्र है। जब तक विराट कॉर्नस्टोन में निवेश नहीं करते तो हितों के टकराव का कोई मामला नहीं बनता।

ये भी पढ़ें…Happy Birthday Kapildev: देश को जिताया था पहला वर्ल्ड कप, जानें दिलचस्प बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story