अब ऐसा होगा IPL! होने वाले हैं ये बदलाव, BCCI कर रही नियमों पर विचार

भारतीय मैच मे कई बार विवादित फैसलों की वजह से अधिकारियों के स्तर को लेकर सवाल उठे हैं। अब ऐसे में आईपीएल के संचालन परिषद पहली बार ‘नो बॉल’ के लिए विशेष अंपायर रखने की सोच रही है।

Published by Roshni Khan Published: November 6, 2019 | 10:45 am
Modified: November 6, 2019 | 10:46 am

मुंबई: भारतीय मैच मे कई बार विवादित फैसलों की वजह से अधिकारियों के स्तर को लेकर सवाल उठे हैं। अब ऐसे में आईपीएल के संचालन परिषद पहली बार ‘नो बॉल’ के लिए विशेष अंपायर रखने की सोच रही है। ऐसा माना जा रहा है कि IPL मैचों के दौरान ‘पावर प्लेयर’ सब्स्टीट्यूशन भी फिलहाल शुरू नहीं किया जा रहा है, क्योंकि इस सप्ताह के लास्ट में शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 चैम्पियनशिप में इसका ट्रायल नहीं हो सकेगा।

ये भी देखें:घिनौनी करतूत: आतंकियों का मासूमों की असमत से खिलवाड़ का सामने आया सच

इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने चुने दो कप्तान, ये दो खिलाडी करेंगे कप्तानी

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई बैठक

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में एफटीपी विंडो, विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता, भारतीय टीम का एफटीपी और फ्रेंचाइजी के विदेश में दोस्ताना मैच खेलने की संभावनाओं पर बात हुई। संचालन कौंसिल के एक मेंबर ने कहा, ‘सब कुछ ठीक रहा तो अगले आईपीएल में नियमित अंपायरों के अलावा नो बॉल के लिए एक विशेष अंपायर होगा। आईपीएल संचालन परिषद की पहली बैठक में इस पर बात हुई है।’

पिछले सीज़न IPL में नो बॉल के कई फैसलों पर विवाद हुआ था। भारतीय कप्तान विराट कोहली की भारतीय अंपायर एस रवि से बहस भी हो गई थी, जो एक IPL मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा की नो बॉल नहीं पकड़ सके, जिस वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) वह मैच हार गई।

भारतीय क्रिकेटरों के नए अनुबंध को BCCI एसजीएम की मंजूरी

ये भी देखें:दरवेश यादव हत्याकांड पर पुलिस की मुहर, किया आरोपियों को बरी, फाइल की फाइनल रिपोर्ट

वहीं दूसरी तरफ पावर प्लेयर के बारे में अधिकारी ने कहा कि इस पर बात की गई, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस प्रयोग के लिए अब समय नहीं बचा है। ऐसा माना जा रहा था कि BCCI IPL में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रहा है। इसी के तहत लीग के अगले संस्करण में ‘पावर प्लेयर’ का नियम लाने पर सोचा जा रहा है। इस नियम के अंदर टीम मैच में कभी भी विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म के बाद खिलाड़ी को बदल सकती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App