×

धोनी की वापसी: फिर से देख सकेंगे आप इन्हें एक्शन में, जानें BCCI का रिएक्शन

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को 16 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से ब्रेक ले लिया है। अब वो 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीगके 13वें सीजन में नजर आएंगे। बीसीसीआई पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  को फेयरवेल मैच देने के लिए तैयार हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Aug 2020 1:35 PM GMT
धोनी की वापसी: फिर से देख सकेंगे आप इन्हें एक्शन में, जानें BCCI का रिएक्शन
X
MS Dhoni को फेयरवेल मैच देना चाहती है BCC

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को 16 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से ब्रेक ले लिया है। अब वो 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीगके 13वें सीजन में नजर आएंगे। बीसीसीआई पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फेयरवेल मैच देने के लिए तैयार हैं।

यह पढ़ें...ऐसे बनाए संबंध: पीरियड्स का समय रहेगा बेस्ट, ये बातें जान आप भी हो जायेंगे हैरान

फेयरवेल मैच का आयोजन

बीसीसीआई ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के अनुसार आगे का कार्यक्रम तय करेगा। अधिकारी ने कहा, 'फिलहाल कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं है। हो सकता है कि आईपीएल के बाद हम देखें, क्योंकि धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह इस सम्मान के हकदार हैं हम हमेशा उनके लिए एक फेयरवेल मैच चाहते थे, लेकिन धोनी एक अलग खिलाड़ी हैं। जब उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की तो किसी ने भी इसके बारे में सोचा नहीं था।

यह पढ़ें..दहला जम्मू कश्मीर: सेना लगातार ढेर कर रही आतंकियों को, मुठभेड़ अभी भी जारी

dhoni

फिर से एक्शन में देखना चाहेंगे

धोनी ने अब तक इस बारे में कुछ भी कहा है, इस पर अधिकारी ने कहा, नहीं, लेकिन निश्चित रूप से हम आईपीएल के दौरान उनसे बात करेंगे और मैच या सीरीज के बारे में उनकी राय लेने के लिए यह सही जगह होगी। ,उनके लिए एक उचित सम्मान समारोह होगा चाहे वह इस पर सहमत हों या न हों। उन्हें सम्मानित करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी। पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच के आयोजन का समर्थन किया है। मदन लाल ने कहा, 'मुझे सच में खुशी होगी अगर बीसीसीआई धोनी के लिए मैच का आयोजन करता है। वह एक महान खिलाड़ी हैं और आप उन्हें ऐसे ही नहीं जाने दे सकते। उनके प्रशंसक उन्हें फिर से एक्शन में देखना चाहेंगे।

यह पढ़ें..यूपी: रेप के बाद तेज़ाब से नाबालिग लड़की को नहलाया, फिर हत्या कर शव नदी में फेंका

dhoni

'आईपीएल यूएई में

'आईपीएल यूएई में हो रहा है और हर कोई उन्हें खेलते हुए देखने के लिए अपनी स्क्रीन से चिपकेगा। लेकिन बोर्ड, भारत में भी एक सीरीज की मेजबानी कर सकता है, ताकि लोग उन्हें स्टेडियम में लाइव (जाहिर है कि इस महामारी के खत्म होने के बाद) देख सकें.' 39 वर्षीय धोनी ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले> धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत ने साथ ही 2010 और 2016 का एशिया कप भी धोनी की कप्तानी में जीता था

साथ ही बीसीसीआई ने कहा कि धोनी के संन्यास के ऐलान ने ना केवल फैंस बल्कि बोर्ड को भी चौंकाया क्योंकि बीसीसीआई को भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा, “हम उसके लिए फेयरवेल मैच आयोजित करना चाहते थे लेकिन धोनी अलग खिलाड़ी है। उसने संन्यास का ऐलान तब किया जब कोई भी इस बारे में नहीं सोच रहा था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story