×

ऐसे बनाए संबंध: पीरियड्स का समय रहेगा बेस्ट, ये बातें जान आप भी हो जायेंगे हैरान

आज भी कई ऐसे कपल्स हैं जो यौन संबंध बनाने से हिचकिचाहट महसूस करते हैं। कुछ सही वक़्त का इंतज़ार करते है तो कुछ को इसकी अच्छी जानकारी ही नहीं होती जिसके कारण दोनों के बीच शर्म और हिचकिचाहट महसूस होती हैं।

Monika
Published on: 19 Aug 2020 12:52 PM GMT
ऐसे बनाए संबंध: पीरियड्स का समय रहेगा बेस्ट, ये बातें जान आप भी हो जायेंगे हैरान
X
Even today there are many couples who feel hesitant to have sex. Some wait for the right time, some do not know well, due to which there is shame and hesitation between the two. Having sex

आज भी कई ऐसे कपल्स हैं जो यौन संबंध बनाने से हिचकिचाहट महसूस करते हैं। कुछ सही वक़्त का इंतज़ार करते है तो कुछ को इसकी अच्छी जानकारी ही नहीं होती जिसके कारण दोनों के बीच शर्म और हिचकिचाहट महसूस होती हैं। यौन संबंध बनाना या सेक्शुअल इंटरकोर्स एक नेचुरल प्रोसेस है। हालांकि इसमें भी बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जिसका ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है।

couples

पीरियड्स क्रेम्प्स से डर

सेफ सेक्स के लिए ऐसी कई बातों पर ध्यान देना पड़ता है की क्या करें और क्या ना करें। ऐसे में महिलाओं को पीरियड्स का भी डर सताने लगता है। कई लोग पीरियड्स के दौरान यौन संबंध बनाने से बचती हैं तो कई इस मौके पर सेक्शुअल रिलेशन बनाना पसंद करती हैं। लेकिन इस बात से लोग दुव्धा में रहते है कि उन्हें पीरियड्स के दौरान संबंध बनाना चाहिए या नहीं। तो आइए जानते है कि पीरियड्स के दौरान सेक्शुअल इंटरकोर्स करना सही है या गलत।

यह भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका या फिर सोनिया गांधी, किसके हाथों में होगी कांग्रेस पार्टी की कमान?

पीरियड्स के दौरान सेक्स करना काफी आरामदायक साबित हो सकता है। इससे महिलाओं को होने वाले पीरियड्स क्रेम्प्स से राहत मिलता हैं। हेल्थलाइन की खबर के अनुसार पार्टनर के साथ संबंध बनाने या सेक्स करने के बाद हॉर्मोन, एंडोर्फिन और स्ट्रेस बस्टिंग केमिकल्स बनते हैं।

आपको बता दें, यह पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से राहत दिला सकते हैं। कुछ लोग इस बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं कि इस दौरान सेक्स करने से पीरियड के दौरान संक्रमण हो सकता है या फिर सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। यही वजह है कि लोग पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से बचते हैं।

couples

पीरियड्स के दौरान सेक्स करते वक़्त इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान

दरअसल, पेट में दर्द की शिकायत कई महिलाओं को होती हैं। पीरियड्स के दौरान प्रोस्टाग्लैंडिंस रिलीज होना पेट में ऐठन या पीरियड्स के दर्द का कारण है। इसके अलावा महिलाओं को ये दर्द लाइफस्टाइल, एक्सरसारइज की कमी, स्मोकिंग और शराब का सेवन से हो सकता है।

पीरियड्स के दौरान महिलाओं को कंडोम सुरक्षा प्रदान करती है। इसके इस्तेमाल से आप पीरियड्स के दौरान इन्फेक्शन से भी बच सकती हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 8 रुपये में खाना: सरकार का बड़ा उपहार, ‘कोई भी भूखा नहीं सोये’ है संकल्प

बहुत सारी महिलाएं पीरियड्स के दौरान सेक्स करने में सहज महसूस नहीं करती हैं, लेकिन आपको बता दें कि पीरियड्स के समय सेक्स करने से सेक्स ड्राइव काफी हाई होता है।

पीरियड्स के दौरान प्रेग्नेंसी के चांस काफी कम होते हैं लेकिन अगर आपका फैमिली आगे बढ़ाने का प्लान नहीं है तो रिस्क लेने से बचें ।

इन बातों का ध्यान रख कर आप अपनी हिचकिचाहट को दूर कर सकती हैं ।

यह भी पढ़ें: शिवलिंग प्राप्ति के लिए दो भाइयों ने कमरे में कई दिनों तक किया तंत्र-मंत्र, एक की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story