×

शिवलिंग प्राप्ति के लिए दो भाइयों ने कमरे में कई दिनों तक किया तंत्र-मंत्र, एक की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक दिल दहला देने घटना सामने आई है। मामला इटौंजा थाना क्षेत्र के उसरना गांव का है। यहां अंधविश्वास के चलते दो भाइयों द्वारा शिवलिंग प्राप्ति के लिए घर के अंदर कमरे में तंत्र विद्या का डरावना खेल खेला जा रहा था।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 11:20 AM GMT
शिवलिंग प्राप्ति के लिए दो भाइयों ने कमरे में कई दिनों तक किया तंत्र-मंत्र, एक की मौत
X
फूलचंद की फोटो

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक दिल दहला देने घटना सामने आई है। मामला इटौंजा थाना क्षेत्र के उसरना गांव का है। यहां अंधविश्वास के चलते दो भाइयों द्वारा शिवलिंग प्राप्ति के लिए घर के अंदर कमरे में तंत्र विद्या का डरावना खेल खेला जा रहा था।

तंत्र विद्या के दौरान एक भाई की मौत के बाद दूसरा भाई कई दिनों तक घर में ही उसका शव रखकर कर अपने भाई को जीवित करने के लिए तंत्र विद्या करता रहा।

जब गांव के कुछ लोगों को उन पर शक हुआ तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब उनके घर पहुंची तब जाकर इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने घर के अंदर घुस कर शव को कब्जे में लेकर भाई को हिरासत में ले लिया। बाकी घर वालों से पूछताछ जारी है।

जादू टोने की प्रतीकात्मक फोटो जादू टोने की प्रतीकात्मक फोटो

यह भी पढ़ें…राष्ट्रपति जिंगपिंग कर रहे चीन को बर्बाद, देश में ही उठी विरोध की आवाज

ये है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बृजेश रावत अपनी पत्नी, 3 बच्चों,एक भाई और अपनी मां के साथ एक ही मकान में रहता था। उसके घर के लोगों ने बताया कि बृजेश रावत और उसके भाई फूलचंद ने शिवलिंग प्राप्ति के लिए कमरे में बंद होकर तंत्र मन्त्र करना शुरू किया था। बृजेश कमरे में नंगा होकर कमरे में साधना किया करता था। इस दौरान उसकी जान चली गई।

उसकी मौत के बाद भाई मूलचंद ने अपने भाई को ज़िंदा करने के लिए तंत्र मन्त्र करना शुरू किया। उसने अपने घर के लोगों को धमकी दी कि किसी ने भी अगर उनकी साधना में बाधा डालने की कोशिश की तो उसका नाश हो जाएगा। वह अपने भाई के शव के साथ तंत्र साधना करता रहा।

किसी तरह इसकी भनक पड़ोसियों को लग गई। उन्होंने दोनों भाइयों के बारे में उनके परिवार के लोगों से पूछताछ की लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो उनका शक और भी ज्यादा गहरा गया।

उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी। पुलिस ने जब काफी देर तक उनके गेट का दरवाजा खटखटाया लेकिन जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने घर का दरवाजा तोड़ दिया।

थाने के अंदर फूलचंद की फोटो थाने के अंदर फूलचंद की फोटो

यह भी पढ़ें…तबाही बनी बारिश: डूब गया ये फेमस म्यूजियम, बच गयी 2400 साल पुरानी ममी

पुलिस घर में दाखिल हुई तो उड़ गये होश

घर में दाखिल होते ही गया कमरे में बृजेश का शव पड़ा हुआ मिला और उसका भाई फूलचंद बगल में तंत्र साधना कर रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस बारे एसपी ग्रामीण आदित्य लहंगे ने बताया कि दोनों भाई तंत्र किसी शिवलिंग प्राप्ति को लेकर तंत्र मन्त्र कर रहे थे। जिसके बाद बृजेश की मौत हो गई। इसके बाद उसके भाई ने उसके शव को ज़िंदा करने के लिए साधना करना शुरू किया और घर वालों को भी कमरे में आने से मना कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके से फूलचंद को हिरासत में ले लिया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें…Tiktok पर बड़ी खबर: ये दो नामी कंपनियां है दौड़ में शामिल, जानें पूरी खबर

Newstrack

Newstrack

Next Story