×

बर्थडे स्पेशल: सचिन ने किया बड़ा खुलासा कहा- ये खिलाड़ी तोड़ सकते हैं मेरा रिकार्ड

सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ना किसी एक खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। सचिन तेंदुलकर के कुछ-कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ा जा सकता है।

SK Gautam
Published on: 24 April 2020 1:11 PM GMT
बर्थडे स्पेशल: सचिन ने किया बड़ा खुलासा कहा- ये खिलाड़ी तोड़ सकते हैं मेरा रिकार्ड
X

नई दिल्ली: कहा जाता है, भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल ही नहीं बल्कि धर्म बन गया है। इस धर्म के सबसे बड़े भगवान सचिन तेंदुलकर को कहा जाता है। सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ना किसी एक खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। सचिन तेंदुलकर के कुछ-कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ा जा सकता है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा कॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं

कुछ साल पहले सचिन तेंदुलकर ने खुद बताया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो उनके रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं। इसके बाद अब फिर से उन्होंने दो युवा खिलाड़ियों का नाम लिया है जो विराट-रोहित की तरह अच्छा खेल सकते हैं और उनके कुछ रिकॉर्ड्स को धराशायी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आज 24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर का 47वां जन्मदिन है। सचिन तेंदुलकर से एक खास बातचीत में उन्होंने अपने बनाये हुए कुछ रिकार्डों के बारे में कुछ ऐसे सवालों के जवाब दिए जिनको सुनकर आपको हैरानी होगी । जब उनसे ये पूछा गया कि आपने कई साल पहले कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा आपका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अब ये दोनों खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं तो वर्तमान में आपको ऐसी प्रतिभा किसमें नजर आती है? सचिन तेंदुलकर ने इसका जवाब बड़ी बेबाकी से दिया और दो खिलाड़ियों के नाम बताए।

रोहित और विराट के बारे में सचिन ने बताई ये बातें

सचिन तेंदुलकर ने अपने जवाब में कहा कि "रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा मैं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ की बात जरूर करूंगा। शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में वो स्पार्क है कि वे भारत के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं। रोहित और विराट की बात की जाए तो दोनों में एक अलग ही क्षमता है और वे दोनों ही बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं इसलिए मैंने कहा था कि दोनों भारत के क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं।"

ये भी देखें: DRDO ने किया कमाल, अब मोबाइल लैब से आएगी कोरोना की टेस्टिंग में तेजी

चेतेश्वर रीढ़ भारत की टेस्ट क्रिकेट की हड्डी-सचिन

इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने एक और खिलाड़ी का नाम लिया जो कि क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप में टीम इंडिया के बहुत अच्छा कर रहा है। सचिन तेंदुलकर ने कहा, "मैं चेतेश्वर पुजारा का भी नाम लूंगा। उनकी ज्यादा बात नहीं होती है लेकिन वह हमारे टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत ही उपयोगी हैं।" बता दें कि पुजारा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो मौजूदा समय में भारत की टेस्ट क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी हैं। एक चट्टान की तरह वे क्रीज पर खड़े रहते हैं।

ये भी देखें: संघ और सेवाभारती ने स्वच्छता सेनानियों का किया सम्मान

SK Gautam

SK Gautam

Next Story