×

विश्व कप के लिये शुरू से ही भुवी हमारा दूसरा तेज गेंदबाज रहा : भरत अरूण

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा कि टीम प्रबंधन की शुरू से ही स्पष्ट राय थी कि विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड की तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में जसप्रीत बुमराह के साथ नयी गेंद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

PTI
By PTI
Published on: 10 Jun 2019 9:56 AM GMT
विश्व कप के लिये शुरू से ही भुवी हमारा दूसरा तेज गेंदबाज रहा : भरत अरूण
X

लंदन: भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा कि टीम प्रबंधन की शुरू से ही स्पष्ट राय थी कि विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड की तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में जसप्रीत बुमराह के साथ नयी गेंद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

मोहम्मद शमी ने बुमराह के नये गेंदबाज के साथी के रूप में कई मैच खेले लेकिन जब शमी को बाहर करके भुवनेश्वर को चुना गया तो कई लोगों को हैरानी हुई।

यह भी देखें... क्रिकेट छोड़ने के बाद अब ये काम करेंगे युवराज सिंह, जानिए क्या है फ्यूचर प्लान

अरूण ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही यह तय था कि बुमराह और भुवी नयी गेंद का जिम्मा संभालेंगे। इंग्लैंड की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भुवी अच्छा विकल्प है क्योंकि वह गेंद को अच्छा मूव कराता है और डेथ ओवरों में भी कारगर है। ये दोनों शुरू से ही हमारी पहली पसंद थे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हां, उसे (शमी) भी टूर्नामेंट में मौके मिलेंगे और जब आप टीम में होते हो तो आपको मौके का इंतजार करना पड़ता है और जो मौका मिलता है उसका फायदा उठाना होता है। ’’

(भाषा)

PTI

PTI

Next Story