×

क्रिकेट छोड़ने के बाद अब ये काम करेंगे युवराज सिंह, जानिए क्या है फ्यूचर प्लान

भारतीय टीम के चैंपियन ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। युवराज सिंह भारत की दो वर्ल्ड चैंपियन (2007 में वर्ल्ड टी20 और 2011 में वर्ल्ड कप) टीमों का हिस्सा रहे और दोनों ही टूर्नामेंट्स में उन्होंने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2019 9:46 AM GMT
क्रिकेट छोड़ने के बाद अब ये काम करेंगे युवराज सिंह, जानिए क्या है फ्यूचर प्लान
X

मुंबई: भारतीय टीम के चैंपियन ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। युवराज सिंह भारत की दो वर्ल्ड चैंपियन (2007 में वर्ल्ड टी20 और 2011 में वर्ल्ड कप) टीमों का हिस्सा रहे और दोनों ही टूर्नामेंट्स में उन्होंने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी थी। 2011 विश्व कप में वह भारत की जीत के नायक रहे हैं।

युवराज का 19 साल का करियर आज खत्म हो गया है, ये कहते हुए युवराज मीडिया के सामने भावुक हो गए। इस दौरान उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया, साथ भी ये भी बताया कि अब वह क्या करेंगे।

युवराज ने कहा कि अपनी जिंदगी का एक लंबा समय क्रिकेट के लिए देने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है। उन्होंने बताया कि अब वह कैंसर मरीजों के लिए काम करेंगे, लोगों की मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें...रितविक और आशा नेगी संग मैच देखने पहुंचे करण वाही, बर्थडे का मजा हुआ दुगना

युवराज ने बताया कि वह अपनी फाउंडेशन You We Can के तहत देशभर में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंप लगाएंगे, बीमार लोगों की मदद करेंगे फिर चाहे वह फंड को लेकर ही क्यों ना हो.

बता दें कि युवराज खुद कैंसर से लड़कर वापसी कर चुके हैं। 2011 विश्व कप के बाद उनका कैंसर खुलकर सामने आया था, जिसके बाद उन्होंने करीब दो साल कैंसर से लड़ाई लड़ी, लेकिन बाद में वह टीम में वापस आए। कैंसर से उबरने के बाद युवराज सिंह ने अपनी एक फाउंडेशन शुरू की थी You We Can जिसके तहत वह कैंसर पीड़ितों की मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें...यूपी: होमगार्ड महिला को तेल डालकर किया जिन्दा आग के हवाले

युवराज सिंह ने अपने स्पीच में कई लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने टीम के खिलाड़ी, पूर्व कप्तान, बीसीसीआई, चयनकर्ता और अपनी मां शबनम सिंह को शुक्रिया किया। इसके अलावा युवराज ने अपने गुरुओं बाबा अजित सिंह और बाबा राम सिंह का भी शुक्रिया किया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story