×

T-20 वर्ल्ड कप को लेकर वॉर्नर ने खोला बड़ा राज, जानिए क्या है पूरा मामला

कोविड-19 के कारण दुनिया भर में खेल की लगभग सभी प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है।टोक्यो ओलंपिक से लेकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) तक इसका असर पड़ा है। अब ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 

suman
Published on: 9 May 2020 6:30 AM GMT
T-20 वर्ल्ड कप को लेकर वॉर्नर ने खोला बड़ा राज, जानिए क्या है  पूरा मामला
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई और टी20 विश्व कप के आयोजन पर गंभीर संदेह है। कोविड-19 के कारण दुनिया भर में खेल की लगभग सभी प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। टोक्यो ओलंपिक से लेकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) तक इसका असर पड़ा है। अब ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर शक है।

यह पढ़ें...पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर का कटरीना पर सनसनीखेज खुलासा, नहीं होगा विश्वास

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा है कि कोरोनावायरस के बीच मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस टी20 विश्व का आयोजन उनके देश में मुश्किल है। वार्नर ने भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ ‘इंस्टाग्राम चैट’ में कहा, ‘जैसी परिस्थितियां है उससे आईसीसी विश्व कप (टी20) का आयोजन होता नहीं दिख रहा है। हर किसी (16 टीमें) को एक साथ लाना काफी मुश्किल होगा।

यह पढ़ें...भारत में कोरोना के अबतक करीब 60 हजार केस, 1981 मरीजों की मौत

आईसीसी ने हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। इस बातचीत के दौरान रोहित ने कहा कि इस विश्व कप के बाद भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा है, पिछली बार जब हम जीते(2019) थे ,तब वह बेहतरीन पल था। हमें आपकी कमी (वॉर्नर और स्टीव स्मिथ) खल रही थी।

उन्होंने कहा, ‘हमारे गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। मुझे अगले दौरे का इंतजार है। ’ वॉर्नर ने ये भी कहा कि वह टीम को हारते हुए देख कर खुद असहाय महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘उस श्रृंखला को मौदान के बाहर से बैठ कर देखना मुश्किल था क्योंकि आप कुछ नहीं कर सकते। लेकिन वे यह कहना चाहता है कि भारत के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ सबसे अच्छा तेज आक्रमण है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने हाल में बयान दिया है कि इस साल के अंत में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज ‘दो मजबूत गेंदबाजी आक्रमण’ के बीच जंग होगी। भारत को इस साल दिसंबर-जनवरी में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भारतीय अटैक की अगुआई जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी की अगुआई दुनिया के नंबर एक पैट कमिंस करेंगे।

suman

suman

Next Story