BirthdaySpecial: विराट का वो इमोशनल लेटर, जिससे खुद को किया था मोटिवेट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट के बर्थडे के मौके पर उनके फैन्स और उनके दोस्त उनको विश कर रहे हैं

BirthdaySpecial: विराट का वो इमोशनल लेटर, जिससे खुद को किया था मोटिवेट

BirthdaySpecial: विराट का वो इमोशनल लेटर, जिससे खुद को किया था मोटिवेट

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट के बर्थडे के मौके पर उनके फैन्स और उनके दोस्त उनको विश कर रहे हैं और अपनी शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर विराट ने भी अपने फैन्स को एक तोहफा दिया है। दरअसल, विराट ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपना एक पुराना लेटर फैन्स के साथ शेयर किया है। ये लेटर उन्होंने 16 साल पहले खुद के लिए लिखा था। इस पत्र में विराट खुद से बात कर रहे हैं और अपने फ्यूचर के लिए वो खुद का ही मार्गदर्शन कर रहे हैं। विराट ने बताया कि, ये लेटर उन्होंने तब लिखा था जब वो 15 साल के थे। इस लेटर को पढ़ आप भी समझ जाएंगे कि उनमें चैंपियन बनने का जज्बा 15 साल की उम्र से ही था।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली: सेल्फ-मेड हैं ‘चीकू’, 10 पॉइंट्स में जानिए रोचक बातें

विराट ने खुद को लिखा लेटर

विराट ने अपने बर्थडे पर इस लेटर को अपने फैन्स के साथ साझा करते हुए लिखा है कि, जब मेरी जर्नी और जीवन के सबक को मेरे द्वारा 15 साल की उम्र में एक्सप्लेन किया था। वैसे, मैंने इसे लिखने में अपना बेस्ट दिया। एक बार आप भी इसको पढ़िए।

आप भी पढ़िए विराट ने क्या लिखा खत में

हाय चीकू,

सबसे पहले जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं! मुझे विश्वास है कि तुम्हें मुझसे अपने फ्यूचर को लेकर कई सारे सवाल हैं। मैं माफी मांगना चाहता हूं लेकिन मैं उनमें से कई सारे सवालों के जवाब तुम्हें अभी नहीं दूंगा। क्योंकि जब ये नहीं पता होता कि भविष्य में क्या होने वाला है तो हर सरप्राइज अच्छा लगता है, हर चुनौतियां रोमांचक होती हैं और हर निराशा एक मौका देती है कुछ सीखने का। तुम्हें आज इस चीज का अहसास नहीं होगा लेकिन मंजिल से ज्यादा सफर अहम होता है और जर्नी सुपर है!

यह भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों को होगी फांसी, राष्ट्रपति को नहीं भेजी…

विराट आगे लिखते हैं कि, जो मैं तुम्हें बताऊंगा वो ये है कि तुम्हारे लिए जिंदगी में कुछ बड़ा रखा हुआ है, विराट। लेकिन उसके लिए हर उस मौके के लिए तैयार रहना होगा जो तुम्हारे रास्ते में आएगा। जब वो मौका आए उसे पकड़ लेना। और उसे कभी मत लेना जो आसानी से मिल जाए। अगर तुम ऐसा करोगे तो हर लोगों की तरह तुम भी फेल हो जाओगे। अपने आप से तुम ये वादा करो कि तुम कभी भी उठना नहीं भूलोगे। और अगर तुम पहली बार में ये नहीं कर पाओगे तो दोबारा कोशिश करना।

यह भी पढ़ें: BirthdaySpecial: विराट कोहली का पाकिस्तान कनेक्शन! जानिए क्या है माजरा

तुम्हें कई लोग प्यार करेंगे और साथ ही नापसंद भी करेंगे। कुछ ऐसे भी होंगे जो तुम्हें नहीं जानते होंगे। उनके बारे में चिंता मत करना। अपने आप में विश्वास करते रहना।

मुझे पता है कि तुम उन के बारे में सोच रहे होगे, जो पापा ने तुम्हें आज गिफ्ट नहीं किया है। ये कुछ भी मायने नहीं रखेंगे जब तुम इसकी तुलना पापा के उस झप्पी से करोगे, जो उन्होंने तुम्हें आज सुबह दी और उससे जो पापा तुम्हारे हाइट को लेकर मजाक उड़ाते रहते हैं। इससे ही मुस्कुराओ। मैं जानता हूं कि कभी-कभी वो बहुत ज्यादा सख्त लगते हैं लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि वो तुम्हारे लिए बेस्ट सोचते हैं।

तुम सोचते हो की हमारे माता-पिता हमें नहीं समझते हैं लेकिन ये याद रखना कि- केवल हमारा परिवार ही है जो हमें बिना किसी शर्त के इतना प्यार करती है। उन्हें तुम भी प्यार करो और सम्मान दो और उनके साथ इतना वक्त बिताओ जितना तुम बिता सकते हो।

पापा को ये बताओ कि तुम उनसे बहुत प्यार करते हो। उन्हें आज बताओ। उन्हें अक्सर ये बताना। आखिरी में मैं ये कहना चाहूंगा कि, अपने दिल की सुनो, अपने सपनों का पीछा करो, दयालु रहो और दुनिया को ये दिखाओ कि कैसे बड़े सपने देखने से कैसे अंतर बनता है। जो हो वही रहना।

और उन पराठों के बारे में भी सोचो जरा बडी आने वाले सालों में वह एक लग्जरी बन जाएंगे।

अपना हर दिन सुपर बनाओ,

विराट

भूटान में सेलिब्रेट कर रहे बर्थडे

वैसे इस बार विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। दोनों की कुछ फोटोज भी सोशल मीडिया पर शेयर हो रही हैं। बता दें कि दोनों ने 11 दिसंबर, 2017 को एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी।

View this post on Instagram

Pure souls we love you 🌼

A post shared by V I R A T K O H L I Fanpage 💕 (@champ._.kohli) on

यह भी पढ़ें: विराट का सात समंदर वाला प्यार, ये थी वो ब्राज़ीलियन हसीना