×

आईपीएल: चेन्नई ने फतह किया कोटला का किला, दिल्ली को 6 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है। जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

Aditya Mishra
Published on: 27 March 2019 7:27 AM GMT
आईपीएल: चेन्नई ने फतह किया कोटला का किला, दिल्ली को 6 विकेट से हराया
X

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है। जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें...आईपीएल से लौटा ये खिलाड़ी बनेगा चैम्पियंस ट्रॉफी में बड़ी मुसीबत

चेन्नई ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन पर रोक दिया और फिर 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 2.4 ओवर में 21 के स्कोर पर अंबाती रायडू (5) का विकेट गंवा दिया। लेकिन शेन वाटसन (44) ने सुरेश रैना (30) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की।

खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को अमित मिश्रा ने वाटसन को स्टंप आउट कराके तोड़ा। वाटसन ने 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। रैना भी टीम के 98 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में मिश्रा का दूसरा शिकार बने। उन्होंने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

रैना के आउट होने के बाद केदार जाधव (27) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) ने चौथे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर चेन्नई को छह विकेट से जीत दिला दी। ड्वेन ब्रावो तीन गेंद पर चार रन बनाकर नाबाद लौटे। जाधव ने 34 गेंदों पर दो चौके और धोनी ने 35 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

ये भी पढ़ें...आईपीएल नीलामी में रूट, स्टोक्स, गेल पर होंगी सभी की निगाहें

दिल्ली की ओर से मिश्रा ने दो और इशांत शर्मा तथा कगिसो रबादा ने एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

दिल्ली को उसके ओपनरों पृथ्वी शॉ (24) और शिखर धवन (51) ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़े. दीपक चहर ने शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. शॉ ने 16 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (18) भी टीम के 79 के स्कोर पर आउट हो गए। शिखर और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. अय्यर ने 20 गेंदों पर एक छक्का लगाया।

शिखर ने ऋषभ पंत (25) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। पिछले मैच के हीरो पंत आज अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए और टीम के 120 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें ड्वेन ब्रावो ने आउट किया। पंत ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

ब्रावो ने इसी ओवर में कोलिन इनग्राम (2) को भी चलता किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कीमो पॉल (0) को खाता खाले बिना पवेलियन भेज दिया। ब्रावो ने अपने अगले ओवर में शिखर को टीम के 127 के स्कोर पर आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया।

शिखर ने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए। राहुल तेवतिया ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 11 और अक्षर पटेल ने नौ गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद नौ रन बनाए। चेन्नई की ओर से ब्रावो ने तीन और चहर, जडेजा तथा इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए।

ये भी पढ़ें...बॉलीवुड हस्तियों ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पर बधाई दी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story