×

कोरोना वायरस: अब 29 मार्च से नहीं होगा IPL, जानिए कब से होगा मैच

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है। अब इस खतरनाक वायरस का असर आईपीएल पर पड़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीए का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे (18 दिन) खिसक गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 March 2020 9:48 AM GMT
कोरोना वायरस: अब 29 मार्च से नहीं होगा IPL, जानिए कब से होगा मैच
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है। अब इस खतरनाक वायरस का असर आईपीएल पर पड़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीए का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे (18 दिन) खिसक गया है।

बीसीसीआई ने बताया है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का निर्णय किया है। अब यह टूर्नामेंट 29 मार्च की जगह 15 अप्रैल को शुरू होगा। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आईपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इंकार कर दिया है।

इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने फैसला लिया है कि इस टूर्नामेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर समझा।

यह भी पढ़ें...यूपी में महामारी: योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, सावधान रहने की दी नसीहत

अब आईपीएल का नया शेड्यूल जारी होगा तो उसमें डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों की संख्या अधिक होगी। इससे पहले इस बार आईपीएल में डबल हेडर मुकाबलों की संख्या कम की गई थी। लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...Yes Bank पर बड़ा एलान: मोदी सरकार ने लिया ये फैसला, ग्राहकों को मिली राहत

इससे पहले आज दिल्ली सरकार ने भी साफ किया था कि कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है भीड़ वाले सभी खेल आयोजनों समेत दिल्ली भीड़ जुटाने वाले दूसरे आयोजन भी रद्द होंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story