कोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आए रोजर फेडरर, लाखों डॉलर दिए दान

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने बुधवार को 10 लाख डॉलर से अधिक की धनराशि दान की।

नई दिल्ली: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने बुधवार को 10 लाख डॉलर से अधिक की धनराशि दान की। 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और उनकी पत्नी ने इस संकट से पार पाने के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक (लगभग 10 लाख 20 हजार डॉलर) की धनराशि दी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूटीओ) के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से स्विट्जरलैंड नौवें नंबर पर है। स्विस स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि उनके देश में 8800 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं, जबकि सोमवार तक 86 लोगों की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें…इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर

दुनिया में नंबर चार 38 वर्षीय रोजर फेडरर ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि यह सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए। मिर्का और मैंने ने निजी तौर पर स्विट्जरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए दस लाख स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें…केजरीवाल का बड़ा फैसला, अब घर से ही ऐसे ई-पास बनवा सकते हैं दुकानदार

उन्होंने बताया कि हमारा योगदान महज एक शुरुआत है। हम उम्मीद करते हैं कि अन्य लोग भी जरूरतमंद परिवारों की मदद करेंगे। हम मिलकर इस संकट से पार पा सकते हैं। स्वस्थ रहें।

यह भी पढ़ें…बीमारी भेदभाव नहीं देखती, गलतफहमी से बाहर निकले लोग: PM मोदी

बता दें कि निया के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की लड़ाई में मदद के लिए आगे आए हैं। मेसी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 10 लाख यूरो दान दिए हैं। रोनाल्डो ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक हॉस्पिटल को तीन आईसीयू देने का फैसला किया है।